Game of Tribes Challenge: मेटा ने भारत में लॉन्च किया गेमिंग कम्युनिटी चैलेंज, जानिए आप इसमें कैसे ले सकते हैं हिस्सा?

Game of Tribes Challenge

Game of Tribes Challenge: फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta ने भारत में पहली बार गेमिंग कम्युनिटी चैलेंज को लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इससे फेसबुक पर ज्यादा एक्टिव गेमिंग ग्रुप्स तैयार किए जा सकेंगे। ये चैलेंज पूरे 5 महीने तक चलने वाला है। कंपनी ने इस चैलेंज का नाम ‘गेम ऑफ ट्राइब्स’ Game of Tribes रखा है। अगर कोई व्यक्ति इस गेम को जीतता है तो उसे फेसबुक पर ईनाम भी दिया जाएगा।

कैसे ले सकते हैं इसमें हिस्सा?

इस चैलेंज में हिस्सा लेने के लिए सबसे पहले आपको गेमिंग ग्रुप रजिस्टर करना होगा। जसके बाद आप आसनी से इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगे। इसमें आप टूर्नामेंट को होस्ट भी कर सकते हैं, लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं, हाइलाइट वीडियो अनपलोड कर सकते हैं और अपने ग्रुप को टॉप पर ले जाने के लिए आप दूसरे कम्यूनिटी मेंबर्स से भी जुड़ सकते हैं।

गेमिंग ग्रुप्स के बीच बैटल रॉयल होगा

बता दें कि गेम ऑफ ट्राइब्स Game of Tribes चैलेंज में अलग-अलग गेमिंग ग्रुप्स के बीच बैटल रॉयल होगा, जिसमें इन गेमिंग कम्यूनिटीज को उनके इंगेजमेंट के बेसिस पर जज किया जाएगा। चैलेंज में जो भी लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा यानि गेम का जो भी माइलस्टोन (Milestone) सेट किया गया है, उसे पूरा करने पर फेसबुक पर हर महीने रिवार्ड्स दिये जायेंगे। इसके साथ फेसबुक पर गेमिंग क्रिएटर्स और कंपनियों से पुरस्कार, टैग और दूसरे अलग-अलग गिफ्ट्स मिलेंगे। चैलेंज के आखिर में जो भी ग्रुप जीतेगा उसे फेसबुक की तरफ से गोल्डन ट्रॉफी और बड़े गेमिंग इंडस्ट्री के लोगों के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर मिलेगा।

चैलेंज में ग्रुप को दो सेक्शन में बांटा जाएगा

चैलेंज में ग्रुप को दो सेक्शन में बांटा जाएगा। एक साल से कम उम्र वाली कम्युनिटी को ‘लाइट’ और एक साल से पुराने लोगों के लिए ‘लीजेंड्स’ के रूप में बांटा जायेगा। कंपनी ने एक इंटरैक्टिव पैक-मैन गेम भी लॉन्च किया है, जिसमें प्लेयर्स चार लोगों की टीम बनाकर ज्यादा पॉइंट्स स्कोर कर सकते हैं।

देश में गेमिंग कम्युनिटी को किया जायेगा सपोर्ट

मेटा में पार्टनरशिप के इंडिया हेड मनीष चोपड़ा ने कहा, “हम देश में गेमिंग इकोसिस्टम को विकसित करना चाहते हैं और गेम ऑफ ट्राइब्स के माध्यम से, हम गेमिंग कम्युनिटीज को उनकी स्किल्स को अपग्रेड करने और उनके गेमिंग कनेक्शन का विस्तार करने के लिए कनेक्शन को सपोर्ट किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password