सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती, शादी करने के लिए घर से चोरी किए पैसे!

Friendship on social media

भोपाल। सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद नाबालिग लड़की ने अपने नाबालिग दोस्त के ​कहने पर घर में बिना कोई सूचना दिए लड़के पास यूपी के मिर्जापुर जाने के लिए तैयार​ ​हो गई। नाबालिग लड़की को अपने पास बुलाने के लिए​ नाबालिग लड़की के दोस्त ने उसके खाते में 5000 ​रु भी डाले थे और ट्रेंन का कंफर्म टिकट ​भी दिया,लेकिन नाबालिग लड़की के भाई के सतर्कता बरतने से नाबालिग लड़की को भोपाल स्टेशन से चाइल्ड लाइन और पुलिस ने पकड़ लिया।

दोस्त के कहने पर घर से बिना बताए घर से निकतली
इसके बाद जब नाबालिग लड़की पूछा गया तो उसने सारी बातें बताई। नाबालिग लड़की ने बताया कि सोशल मीडिया पर उसकी यूपी के मिर्जापुर में रहने वाले एक नाबालिग लड़के से 2 साल पहले दोस्ती है। नाबालिग लड़की ने बताया कि वह अपने नाबालिग दोस्त के कहने पर घर से बिना बताए ही मिर्जापुर जाने के लिए बैग लेकर घर से निकली थी। उधर लड़के ने भी स्वीकार किया कि वह किशोरी से प्यार करता है, इसलिए उसे दुखी नहीं देख सकता।

माता-पिता को मामले की जानकारी दी
नाबालिग लड़की से बात करने के बाद चाइल्ड लाइन व बाल कल्याण समिति ने मिर्जापुर (यूपी) में रह रहे किशोर को वीडियो कॉलिंग किया। वीडियो कॉलिंग के माध्यम से लड़के की काउंसलिंग कर समझाइश दी गई।  काउंसलिंग करने पर पता चला कि लड़के ने अपने ही घर से पैसे चुराकर नाबालिग लड़की को भेजे थे साथ ही टिकट भी उसी ने किया था। टिक​ट करने के बाद उसने नाबालिग लड़की को जानकारी दी। जिसके बाद नाबालिग लड़की यूपी जाने के लिए तैयार हो गई। चाइल्ड लाइन व बाल कल्याण समिति ने लड़के के माता-पिता को मामले की जानकारी दी।

चाइल्ड लाइन में भाई ने दी जानकारी
नाबालिग लड़की के भाई ने फोन कर चाइल्ड लाइन को बताया कि उसकी 15 साल की बहन डांटने के बाद से घर से गायब है। इसके बाद चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अर्चना सहाय ने भाई से फोटो लेकर पुलिस अधिकारियों को भेजा। जानकारी मिलने के बाद लड़की की खोजबीन में रेलवे, आरपीएफ, जीआरपी, चाइल्ड लाइन और पुलिस सभी जुट गए। कुछ देर बाद भोपाल स्टेशन पर नाबालिग बैठी मिली। इसके बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया। नाबालिग के भाई ने बताया कि किशोरी की मां की मौत हो चुकी है। पिता को लकवा लगा है और वही पिता और बहन की देखभाल करता है। भाई ने बताया कि उसने बहन के मोबाइल पर कुछ आपत्तिजनक फोटो देखे थे, जिसके बाद उसने उसे डांट लगाई थी। डांट लगाने के बाद नाबालिग यूपी जाने के लिए बिना बताए घर से निकल पड़ी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password