Free Places in India : भारत की वो जगह जहां रह सकते है फ्री,खाने के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

Free Places in India : भारत की वो जगह जहां रह सकते है फ्री,खाने के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

Bansal News: अगर आप कहीं बहार जाने का प्लान बनाते है और सिर्फ पैसे की वजह से नहीं जा बाते तो आपको सिर्फ पैसों की वजह से प्लान कैंसिल करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी आज हम आपको बताने वाले है ऐसी ही कुछ जगह के बारे में जहां आप फ्री में रह सकते है रहने के साथ-साथ आपको खाना भी इस जगहों पर फ्री मिलेगी।

जब भी कहीं बहार घूमने का प्लान बनाते है तो सभी की कोशिश रहती है कि काम पैसों में ज्यादा घूम सकें इसलिए एक बार बहार घूमने का प्लान बनाने से पहले होटल्स में डिस्कॉउंट ज़रूर चेक करते है इसीलिए लोग अक्सर ऑफ सीजन में जाते है ताकि कम बजट में ज्यादा घूमना हो जाए। लेकिन फिर भी ट्रिप पर जाने में काफी खर्च हो ही जाता है।

अगर आप बजट फ्रेंडली ट्रैवलिंग करना चाहते है तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताने जहां रहे है जहां आप बिलकुल फ्री में रुक सकते है और खाने का भी पैसा बचा सकता है आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में –

ईशा फाउंडेशन (कोयंबटूर) – यह सदगुरु के द्वार स्थापित आश्रम है। इस आश्रम में आदियोगी शिव की विशाल के मूर्ति बनी हुई है। ये धार्मिक केंद्र कोयंबटूर से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित हैं। यदि आप स्वयंसेवी कार्यक्रमों में भाग लेते है तो आपको मुफ्त में रहने की सुविधा दी जाएगी। ये आश्रम काफी सुन्दर जगह पर बना हुआ है।

Anandashram, kerla

आनंदाश्रम (केरल) –  केरल की खूबसूरत हरियाली में जाने का मन भला किसका न करता होगा ऐसी ही हरियाली और पहाड़ियों के बीच बना आनंदाश्रम जहां रुकने का अपना अलग ही मज़ा है। आप इस आश्रम में बिलकुल फ्री में रुक सकते है। यहां आपको काफी कम मसालों का खाना भी मिलेगा जो सेहत के लिए बड़ा ही फायदेमंद राहत है।

गीता भवन (ऋषिकेश ) – आध्यात्मिक शांति के लिए हर कोई ऋषिकेश जाना चाहता है ऐसे में अगर गंगा के तट पर बना गीता भवन आश्रम जहां आप फ्री में रह सकते है। इस आश्रम तकरीबन 1000 कमरे है जहां देश-विदेश से आकर लोग यहां रुकते है। यहां सत्संग और योग अभ्यास भी कराया जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password