Free Internet: 20 लाख BPL परिवारों को मिलेगा फ्री इंटरनेट, देश में ये राज्य बना नंबर वन

Free Internet: 20 लाख BPL परिवारों को मिलेगा फ्री इंटरनेट, देश में ये राज्य बना नंबर वन

केरल। Free Internet सबसे बड़ी और खास खबर सामने आ रही है जहां पर कई क्षेत्रों में नंबर वन रहने वाला केरल अब इंटरनेट के क्षेत्र में भी अव्वल बन गया है। जहां पर केरल देश का पहला और इकलौता ऐसा राज्य अब नया गया है जिसके पास खुद की इंटरनेट सेवाएं (Internet Services) उपलब्ध रहेगी।

 

राज्य को मिला बड़ा सर्विस प्रोवाइडर

आपको बताते चलें कि, इस खास खबर को लेकर केरल के सीएम पी विजयन ने जानकारी देते हुए कहा कि, सीएम के मुताबिक केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क (KFON) लिमिटिड को टेलीकॉम डिपार्टमेंट से इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर लाइसेंस मिल गया है। आगे कहा कि, बताया जा रहा है कि, इंटरनेट सेवा को पूरे राज्य में स्थापित करने के लिए KFON परियोजना इंटरनेट को एक फंडामेंटल राइट्स के रूप में देने के अपने ऑपरेशन पर काम किया जा रहा है।

 

जानें क्या है KFON Project

आपको बताते चलें कि, इस योजना को सरकार द्वारा जहां पर शुरू किया गया है वहीं पर राज्य का उद्देश्य है कि पूरे राज्य में बिना किसी दिक्कत से इंटरनेट सेवा संचालित हो सके। इस परियोजना की बात करें तो, केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटेड सरकार (KFON) की एक महत्वाकांक्षी आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर योजना है। जिसके जरिए हर शख्स तक इंटरनेट की सेवा पहुंच सकी। इस योजना के तहत राज्य के हर गांव और कस्बे तक इंटरनेट की पहुंच संभव हो पाएगी। बता दें कि पिछली केरल सरकार ने 2019 में KFON परियोजना को मंजूरी दी थी, जिसकी लागत 1,548 करोड़ रुपए रखी गई थी। बताया जा रहा है कि, इस परियोजना का फायदा 20 लाख से ज्यादा BPL परिवारों को फ्री इंटरनेट कनेक्शन दिया जाएगा तो वहीं पर सरकारी स्कूलों और कार्यालयों में इंटरनेट की सुविधा सभी को मुहैया हो सकेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password