Free Bus Service: आज महिलाओं की यात्रा होगी फ्री ! नवरात्र पर्व पर 15 सिटी बसें सड़कों पर दौड़ने को तैयार, जानें खबर

Free Bus Service: आज महिलाओं की यात्रा होगी फ्री ! नवरात्र पर्व पर 15 सिटी बसें सड़कों पर दौड़ने को तैयार, जानें खबर

छत्तीसगढ़। Free Bus Service रायपुर में आज नवरात्र पर्व पर लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है जहां पर राजधानी रायपुर में कोरोना के ढाई साल बाद सड़कों पर सिटी बसें चलने वाली है जिसमें आज 15 सिटी बसों को दौड़ाने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि, आज एक दिन महिलाओं के लिए भी सिटी बसों में मुफ्त सफर कराया जाएगा।

6 रूटों पर चलेगा 30 बसों का संचालन

आपको बताते चलें कि, आज 26 सितंबर से शुरू हो रही सिटी बसों के शुरू होने से लोगों को सहुलियत मिलेंगी तो वहीं पर 6 रूटों पर 30 बसों का संचालन किया जाएगा। जहां पर आज रायपुर से दुर्ग तक लोग यात्रा करेंगे। सोमवार को नवरात्रि का पहला दिन है और बस सेवा को फिर से शुरू किया जा रहा है। सिटी बसों में सफर करने वाली महिलाओं से पहले दिन कोई किराया नहीं लिया जाएगा।रायपुर की सिटी बसों को रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए ऑपरेट किया जाएगा। क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर तक भी सिटी बसें चलेंगी। इसके लिए रूट तय किया जाएगा। महापौर ने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम तक भी बसें चलाई जाएंगी।

लॉकडाउन के बाद से उठ रही थी मांगें

आपको बताते चलें कि, बीते सालों में कोरोना के होने से सिटी बसों को संचालन बंद कर दिया गया था। लॉकडाउन खत्म होने के बाद बसों को शुरू करने की मांग उठती रही, लेकिन संचालन टेंडर प्रक्रिया में उलझा रहा। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब सोमवार को दोपहर 12 बजे रायपुर कलेक्टर और अरब सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बताते चलें कि, इस दौरान 37 बसों का संचालन जल्द ही शुरू करने की तैयारी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password