Chhattisgarh News: कोरिया जिले में भालू ने ली 4 लोगों की जान, 3 घायल, सरकार देगी 6 लाख का मुआवजा

Image Source: [email protected]

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले (Koriya District) में भालू ने चार लोगों की जान ले ली। जानकारी के मुताबिक, कोरिया जिले के अंगवाही गांव (Angwahi Village) में भालू ने रविवार को लोगों पर हमला कर दिया। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद राज्य सरकार ने मुआवजे का ऐलान (Chhattisgarh Govt Announced Compensation) किया है।

Terrorists Arrested in Delhi: दिल्ली में मुठभेड़ के बाद 5 आतंकी गिरफ्तार, तीन कश्मीर और दो पंजाब के रहने वाले

बताया गया कि, सोनहत क्षेत्र के अंगवाही गांव के करीब 10 लोग रविवार शाम जंगल से हर्रा इकट्ठा करने गए थे। इसी दौरान भालू ने हमला कर दिया। हमले में 3 महिलाओं और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई। तीन लोग घायल हुए हैं। जबकि एक युवक ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। घायलों को बैकुंठपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देर रात तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन
इस घटना के बाद देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान स्थानीय विधायक गुलाब कमरो और जिलाधिकारी, एसपी, डीएफओ समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

Shahdol Infants Death: बच्चों की मौत पर चौकन्नी सरकार, आज शहडोल का दौरा करेंगे स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी

राज्य सरकार देगी 6 लाख रुपए का मुआवजा
वन अधिकारी ने बताया, भालू को पकड़ने के लिए ट्रेंकुलाइजिंग टीम (Tranquilising Team) आज से ऑपरेशन शुरू करेगी। जानकारी मिली है कि भालू ने हाल ही में एक शावक को जन्म दिया था। हम सब कुछ ध्यान में रखते हुए कोई भी कदम उठाएंगे। वहीं राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 6-6 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने और घायलों को भी मुआवजा देने का ऐलान किया है।

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password