Gujarat: तालाब में डूबने से दो सगे भाइयों समेत चार बच्चों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

भावनगर। (भाषा) गुजरात के भावनगर जिले के मोतीवावड़ी गांव में एक तालाब में डूबने से दो भाइयों सहित चार लड़कों की मौत हो गई। गरियाधर तहसील पुलिस थाने के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि 10 से 13 वर्ष की उम्र के चारों बच्चों के शव बचावकर्मियों ने सोमवार देर रात बाहर निकाले। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की परियोजना के तहत हाल ही में तालाब में पानी भरा गया था। अधिकारी के अनुसार,‘‘ चारों बच्चे सोमवार शाम को तलाब पर गए थे। काफी देर होने के बावजूद बच्चों के घर नहीं लौटने पर घरवालों ने उनकी तलाश शुरू की।

कृत्रिम तालाब में नहर से भरा गया था पानी

मोटी वावडी गांव से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल ही यह कृत्रिम तालाब बनाया गया था। इसके बाद नहर द्वारा इसे आधा भरा जा चुका था। शेष तालाब के इस बारिश में भर जाने की आशा है। मृतक चारों बच्चे घर से बिना बताए ही तालाब नहाने पहुंच गए थे। दोपहर में तेज गर्मी के चलते लोग अपने-अपने घरों में थे, जिससे किसी की इन पर नजर नहीं पड़ी।

चारों की उम्र 10 से 12 वर्ष थी

बच्चों की साइकिलें और चप्पलें तालाब के निकट दिखने के बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। इसके बाद दमकल विभाग के बचाव दल और पुलिसकर्मियों ने देर रात करीब साढ़े बारह बजे बच्चों के शव तालाब से बाहर निकाले। पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त तरुण खोखानी (10), उसके भाई मीत खोखानी (12), मोंटू भेदा (13) और जयेश ककाड़िया (12) के तौर पर की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password