Amazon के संस्थापक Jeff Bezos की पूर्व पत्नी ने रचाई शादी, Science Teacher को बनाया अपना हमसफर

image source- barstoolsports

सिएटल, एपी। ऑनलाइन मार्केटिंग की दिग्गज कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट (MacKenzie Scott) ने एक अमेरिकी साइंस टीचर से शादी कर ली है। विज्ञान के अध्यापक डान जेवेट ने खुशी जाहिर करते हुए इसे अपने लिए बेहद खास मौका बताया। कहा कि मैकेंजी ने संपत्ति से ज्यादा उनके साथ को महत्व दिया है। दुनिया के सबसे धनी लोगों में शुमार बेजोस से तलाक लेने के एवज में मैकेंजी को बड़ी संपत्ति मिली है। इससे वह दुनिया की सर्वाधिक धनी महिलाओं में शामिल हो गई हैं।

डान लेकसाइड स्कूल में दशकों से रसायन विज्ञान पढ़ा रहे हैं। यह वह स्कूल है जहां पर मैकेंजी के बच्चे पढ़ते थे। डान ने अपनी शादी की घोषणा शनिवार को वेबसाइट पर एक पत्र लिखकर की। पत्र में लिखा- वह खुशी के दौर से अभिभूत हैं। उनकी शादी उस दयालु महिला के साथ हुई है जिसने अपनी संपत्ति को जरूरतमंदों की सेवा में खर्च करने का फैसला किया है।

महामारी में लोगों की सहायता की

मैकेंजी ने जुलाई 2020 में 116 गैर सरकारी संगठनों, विश्वविद्यालयों, सामुदायिक विकास कार्य करने वाले समूहों को 1.68 अरब डॉलर (करीब 12 हजार करोड़ रुपये) की मदद दी थी। उन्होंने कोविड महामारी से पीड़ित लोगों की सहायता के लिए भी धनराशि दी है। 2020 में मैकेंजी ने कुल 5.7 अरब डॉलर (करीब 42 हजार करोड़ रुपये) की धनराशि दान में दी है। इससे कुल 512 संस्थाएं लाभान्वित हुई हैं। 2020 में वह सबसे ज्यादा दान देने वाले 50 अमेरिकी लोगों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा दान उनके पूर्व पति बेजोस ने दस अरब डॉलर (करीब 74 हजार करोड़ रुपये) का दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password