Dara singh joins SP: सपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, बोले अखिलेश भईया के साथ बनाएंगे सरकार

Dara singh joins SP: सपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान, बोले अखिलेश भईया के साथ बनाएंगे सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री पद से हाल ही में इस्तीफा दे चुके दारा सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी ‘अपना दल (सोनेलाल)’ के विधायक डॉ. आरके वर्मा रविवार को अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये।सपा मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने दारा सिंह चौहान तथा प्रतापगढ़ जिले के विधायक आरके वर्मा के अपने-अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। पार्टी ज्वाइन करने के बाद दारा सिंह चौहान ने कहा, “जब संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की साज़िश हो रही थी तब हमने निर्णय लिया कि हम अखिलेश भईया के साथ गरीबों की सरकार बनाएंगे।”

इसलिए दिया था मंत्री पद से इस्तीफा

अति पिछड़ी नोनिया (चौहान) बिरादरी से आने वाले मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान विधायक दारा सिंह चौहान ने 12 जनवरी को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर पिछड़ों, दलितों, वंचितों, किसानों और बेरोजगारों की उपेक्षा और पिछड़ों व दलितों के आरक्षण में खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए वन एवं पर्यावरण मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। चौहान के साथ पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कई नेताओं ने सपा की सदस्‍यता ग्रहण की।

सपा से रहा है पुराना नाता  

आजमगढ़ जिले के मूल निवासी दारा सिंह चौहान एक बार बहुजन समाज पार्टी से और एक बार समाजवादी पार्टी से 1996 से 2006 तक राज्‍यसभा के सदस्‍य तथा 2009 में घोसी लोकसभा क्षेत्र से बसपा के सांसद रह चुके हैं। वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद वह 2015 में भाजपा में शामिल हुए थे और उन्‍हें भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाया गया था।प्रतापगढ़ के विश्‍वनाथगंज सीट से अपना दल सोनेलाल के दूसरी बार के विधायक डॉ. आरके वर्मा को पार्टी नेतृत्‍व ने पिछले दिनों दल से निष्‍कासित कर दिया था।

अखिलेश यादव का योगी पर तंज

अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर तंज करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि डबल इंजन की सरकार के इंजन एक दूसरे से टकरा रहे हैं। दिल्ली और लखनऊ वाले एक दूसरे के इंजन के पहिये खोल रहे हैं लेकिन इस लड़ाई में जो विदाई हुई है गोरखपुर के लिए मैं बधाई देता हूं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password