झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार

मुंबई, छह जनवरी (भाषा) झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में 27 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले नीलेश कमलेश पांडे को मुंबई स्थित शिवाजी नगर के बैंगनवाड़ी इलाके से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘पांडे ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो को पिछले साल 14 अगस्त को फोन किया था और उनसे 15 लाख रुपए मांगे थे। आरोपी ने महतो को धमकी भी दी थी कि यदि उन्होंने उसे पैसे नहीं दिए, तो वह उनके घर में घुसकर उन्हें गोली मार देगा।’’

उन्होंने बताया कि झारखंड के सिल्ली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले महतो ने पुलिस में इसकी शिकायत की थी।

अधिकारी ने बताया कि महतो के निजी सहायक महेंद्र कुमार शर्मा ने अज्ञात हमवालर के खिलाफ उनकी ओर से शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में रांची के गोंडा पुलिस थाने में भारतीय दंड की धाराओं 385 (जबरन वसूली करने के लिए व्यक्ति में चोट पहुंचने का भय पैदा करना) और 387 (जबरन वसूली करने के लिए व्यक्ति में हत्या होने या गंभीर चोट पहुंचने का भय पैदा करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘जांच में यह सामने आया कि संदिग्ध मुंबई के शिवाजीनगर इलाके में रहता है।’’

उन्होंने बताया कि रांची पुलिस ने संदिग्ध की तस्वीर और एक मोबाइल नंबर मुंबई पुलिस को भेजा था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘इसके बाद मुंबई अपराध शाखा की इकाई-छह ने इलाके में जाल बिछाया और पांडे को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।’’

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 11 जनवरी तक ट्रांसिट रिमांड में भेज दिया।

अधिकारी ने बताया कि पांडे को हिरासत में लेने के लिए झारखंड पुलिस मुंबई पहुंची, जिसके बाद आरोपी को झारखंड पुलिस को सौंप दिया गया।

भाषा सिम्मी उमा

उमा

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password