बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पूर्व डीजीपी ने ली जदयू की सदस्यता,बोले पार्टी कहेगी तो चुनाव लड़ूंगा

Bihar: Former DGP Gupteshwar Pandey joins JD-U.

पटना। बिहार के पूर्व महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर नीतीश कुमार की पार्टी सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पार्टी के अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर पार्टी के सांसद ललन सिंह और बिहार के मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे। जदयू की सदस्यता ग्रहण करने और राजनीतिक पारी की शुरुआत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पांडेय ने कहा कि राजनीति को वे ज्यादा नहीं जानते। उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार हमारे नेता हैं, उनके और पार्टी की तरफ से जो आदेश मिलेगा उसका पालन करेंगे।”

पार्टी जो भी हमसे कहेगी वह करूंगा
बक्सर से चुनाव लड़ने के संबध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “पार्टी जो भी हमसे कहेगी वह करूंगा। अगर चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो चुनाव लड़ूंगा।” पूर्व डीजीपी ने आगे कहा, “मुझे अभी पता भी नहीं है कि राजनीति क्या होती है। जो भी हमारे नेता का आदेश होगा, उसका पालन होगा।”

पांडेय इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे
गौरतलब है कि शनिवार को पूर्व डीजीपी जदयू प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे और मुख्यमंत्री से मिलकर वापस हो गए थे। उस समय उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने को लेकर कोई स्पष्ट बात नहीं की थी। उन्होंने सिर्फ कहा था कि वे मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आए थे। बक्सर के रहने वाले पांडेय 22 सितंबर को डीजीपी की पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली थी। इसके बाद से ही उनके राजनीति में आने के संभावना थी, हालांकि वे इसे नकारते रहे थे।

उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना
पटना के रहने वाले फिल्म अभिनेता और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पांडेय अपने बयानों को लेकर देशभर में खूब चर्चित हुए थे। कुछ दिनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password