Breaking News: 17 साल से जिसे मरा हुआ समझ रहे थे परिजन उसे पुलिस ने खोज निकाला, भाई को देखकर खुशी से झूम उठी बहन…

बैतूल। प्रदेश के बैतूल जिले में पुलिस ने 17 साल से लापता व्यक्ति को खोज निकाला। इस व्यक्ति के परिजन उसे मरा हुआ समझकर भूल चुके थे। पुलिस ने व्यक्ति को खोजकर उसके परिजनों को सौंप दिया। 17 साल से बैतूल की गुमनाम सड़कों पर जिंदगी काट रहा यह व्यक्ति कटनी जिले का है। वह साल 2004 में अपना मानसिक संतुलन खो बैठा था। इसके बाद वह लापता हो गया। परिजनों की लाख कोशिशों के बाद भी वह जब नहीं मिला तो घरवालों ने उसे मृतक समझकर भुला दिया था।

व्यक्ति का नाम सुरेश पटेल है। साल 2004 तक वह अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ रह रहा था। इसके बाद पैसों के लेन-देन के चलते उसका ससुराल वालों से विवाद हो गया। इसके बाद उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। बैतूल पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उन्होंने करीब 45 साल के एक शख्स को पकड़ा। उसका नाम सुरेश पटेल है।

मानसिक संतुलन खो चुका है सुरेश…
सुरेश अपना मानसिक संतुलन खो चुका है। वह 17 सालों से बदहवास हालत में सड़कों पर भटक रहा था। पुलिस ने जब सुरेश से उसका नाम और पता पूछा तो उसने बताया कि वह कटनी जिले का रहने वाला है। सुरेश को अपने घर का पता पूरी तरह से याद था। इसके बाद बैतूल पुलिस ने कटनी पुलिस से संपर्क किया। कटनी पुलिस को सुरेश की फोटो भी भेजी गई। कटनी पुलिस ने सुरेश के परिजनों को मामले की जानकारी दी और थाने बुलाया। सुरेश की फोटो देखते ही उसके घरवाले उसे पहचान गए।

इसके बाद सुरेश की बहन अंजू पटेल को बैतूल बुलाया गया। अंजू ने बैतूल पहुंचकर जब पहली बार सुरेश को देखा तो वह खुशी से झूम उठी। सुरेश अब अपने परिवार से मिल चुका है। सुरेश की बहन अंजू उसे अपने साथ घर ले गई है। पिछले 17 सालों से बैतूल की गुमनाम सड़कों पर भटक रहा सुरेश अपने घर पहुंच गया है। वहीं बैतूल पुलिस के इस कदम की खूब तारीफ हो रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password