Flood In Maxico: सरकारी अस्पताल में घुसा अचानक आई बाढ़ का पानी, 16 मरीजों की मौत

Flood In Maxico: सरकारी अस्पताल में घुसा अचानक आई बाढ़ का पानी, 16 मरीजों की मौत

Flood In Maxico

(Image Source: Reuters)

तुला। मध्य मेक्सिको में मूसलाधार बारिश के Flood In Maxico कारण अचानक आई बाढ़ का पानी मंगलवार को सुबह एक अस्पताल में घुस गया। इस दौरान संभवत: बिजली आपूर्ति बाधित होने की वजह से 16 मरीजों की मौत हो गई। राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा संस्थान (आईएनएसएस) ने यह जानकारी दी।

सोशल मीडिया साइट पर आईएनएसएस ने पोस्ट कर बताया कि घटना में 40 मरीजों को Flood In Maxico बचा लिया गया है। मेक्सिको सिटी के उत्तर में करीब 60 मील (100 किलोमीटर) दूर स्थित मुख्य शहर तुला में तेजी से बाढ़ का पानी भरा और सुबह अन्य इलाकों के साथ साथ एक सरकारी अस्पताल भी इसकी चपेट में आ गया।

अस्पताल के अंदर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में घुटने तक भरे पानी में अस्पताल के कर्मी मरीजों को बाहर निकालते दिखे। मंगलवार को आपात कर्मियों ने अस्पताल को खाली कराया और मरीजों को एंबुलेंस के जरिए अन्य अस्पतालों में पहुंचाया। आईएनएसएस के निदेशक जोए रोबलेडो ने बताया कि पानी भरने से इलाके में बिजली की Flood In Maxico आपूर्ति बाधित हो गई और अस्पताल का जेनरेटर भी बंद हो गया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में 56 मरीज थे जिनमें से करीब आधे कोविड-19 के मरीज थे। बचावकर्मी और Flood In Maxico दमकलकर्मी तथा सैनिकों ने नौका के जरिए तुला में बाढ़ के कारण फंसे लोगों को निकाला। शहर का मध्य बाजार पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है। तुला के मेयर मैनुएल हरनांदेज बादिलो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आज लोगों की जान बचाना जरूरी है।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password