ब्रिटेन और भारत के बीच दोबारा से शुरू की गई उड़ानें, तीसरे दिन ब्रिटेन से आए सभी यात्री कोरोना संक्रमण मुक्त

ब्रिटेन और भारत के बीच दोबारा से शुरू की गई उड़ानें, तीसरे दिन ब्रिटेन से आए सभी यात्री कोरोना संक्रमण मुक्त

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से अभी लोग उभरे ही नहीं थे कि अब कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रकोप से लोग परेशान हैं। इधर दूसरी तरफ ब्रिटेन और भारत के बीच दोबारा शुरू हुई उड़ानों के तीसरे दिन ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान रविवार को आइजीआइ एयरपोर्ट पर पहुंची। हालांकि इसके सभी यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि इस फ्लाइट में कुल 225 लोगों ने टिकट बुक करवा रखा था। जिसमें से 56 यात्रियों ने संस्थागत क्वारंटाइन के नियम के कारण अपनी बुकिंग कैंसिल करवा दी।

163 यात्रियों को किया गया क्वारंटाइन

जेनेस्ट्रिग लैब की निदेशक डॉ. गौरी अग्रवाल ने बताया कि रविवार को लंदन ( London) लंदन से रविवार की सुबह 6.30 बजे ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान से 163 यात्री आए थे। इन यात्रियों में 2 बच्चे और छह क्रू मेंबर समेत कुल 8 लोग शामिल थे। इन आठों की रिपोर्ट आने में करीब 4 से 5 घंटे लगे और रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सभी यात्रियों को क्वारंटाइन के लिए भेजा गया है।

एयरोसिटी स्थित 11 होटल को पेड ( paid) क्वारंटाइन सेंटर बनाया

यात्रियों के सामने दो विकल्प रखे गए हैं या तो वह सरकारी क्वरंटाइन सेंटर में जा सकते हैं अथवा खुद के पैसे से होटलों में क्वारंटाइन रह सकते हैं। एयरोसिटी स्थित 11 होटलों को पेड क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।

एयर इंडिया की फ्लाइट से आए दो लोगों में कोरोना

शुक्रवार को एयर इंडिया की पहली उड़ान से दिल्ली आए यात्रियों में दो लोगों में कोरोना के लक्षण मिले थे। लेकिन शनिवार को ब्रिटेन से आई विस्तारा की उड़ान से आए 256 यात्रियों में कोरोना संक्रमण नहीं मिला।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password