MP Pacheti Dam: आगर-मालवा के पचेटी डैम में डूबने से 5 लोगों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

MP Pacheti Dam: आगर-मालवा के पचेटी डैम में डूबने से 5 लोगों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

CM Shivraj

Image Source: [email protected]

Madhya Pradesh Agar Malwa News: मध्य प्रदेश के आगर मालवा में पांच लोगों की पचेटी डैम (Pacheti dam) में डूबने से मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चियां, दो महिलाएं और एक लड़का शामिल है। सभी मृतक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है।

मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे सभी लोग
जानकारी के मुताबिक, यह हादसा बुधवार दोपहर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर लाखाखेड़ी गांव में हुआ है। बताया जा रहा है कि, ये लोग मंदिर दर्शन के लिए डैम का एक नाला जो करीब 400 फीट का है उसे पार करने के लिए डोंगी में सवार होकर जा रहे थे। डोंगी पलटने से 13 वर्षीय जया, 35 वर्षीय रामकन्या, 40 वर्षीय सुनीता, 13 वर्षीय अलका और 10 वर्षीय अभिषेक की मौत हो गई।

मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद
सीएम शिवराज ने ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘पचेटी डैम में डूबने से हुई पांच लोगों की मौत का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर उनकी आत्माओं को शांति दें और परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दे।’ मुआवजे की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा, ‘मैंने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और 5 हजार रुपये की अंत्येष्टि सहायता देने के निर्देश दिए हैं।’

शहडोल में तीन बच्चियों की डूबने से मौत
वहीं शहडोल में भी बुधवार को सोहागपुर थाना क्षेत्र के श्यामडीह तालाब में 4 बच्चियां नहाने गई थीं। इसी दौरान तालाब में डूबने से 3 बच्चियों की मौत हो गई। जबकि एक बच्ची को बचा लिया गया। बताया गया कि जिस समय ये हादसा हुआ उस समय परिजन तालाब के पास खेत में काम कर रहे थे।
इस घटना को लेकर भी सीएम ने दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘तीन मासूम बेटियों के काल कवलित होने का हृदयविदारक समाचार मिला है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और उनके परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति दें। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।’

 

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password