CM Shivraj Singh: सीएम की मौजूदगी में मंच पर दो बार लगी आग, घटना के वक्त मौजूद थे 400 बच्चे

भोपाल। राजधानी में मंगलवार को सीएम शिवराज अनुगूंज शासकीय सुभाष एक्सीलेंस स्कूल परिसर में चल रहे एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां कार्यक्रम के दौरान सीएम की मौजूदगी में स्टेज पर दो बार आग लग गई। आग लगने के बाद यहां अफरा तफरी मच गई। इस कार्यक्रम में 400 छात्र और 1000 से ज्यादा पेरेंट्स भी मौजूद थे। हालांकि आग मामूली थी और फायर एक्सटिंग्युशर से ही काबू पा ली गई। सीएम शिवराज सिंह यहां मंगलवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम के दौरान यहां पेपर फ्लावर आतिशबाजी हुई। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह ने अपना भाषण दिया।

इसके बाद पेपर्स ने पीछे मामूली आग पकड़ ली। इस आग को वहां मौजूद छात्रों ने बुझा दिया। इसके सीएम शिवराज सिंह ने बच्चों के साथ फोटो खिंचाने की बात कही। जब फोटो सेशन चल रहा था तभी पीछे ज्यादा आग भड़क गई। यह आग ज्यादा थी। इस आग के बाद वहां भगदड़ मच गई। हालांकि वहां सीएम की सुरक्षा बल ने तुरंत फायर एक्सटिंग्युशर से आग पर काबू पा लिया। मौके पर मौजूद एडीशनल एसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि फ्लावर आतिशबाजी के कागज मंच पर लगे हैलोजन पर गिर गए थे। हैलोजन बल्ब का तापमान अधिक होने से पेपर ने आग पकड़ ली। हालांकि मौके पर फायर एक्सटिंग्युशर होने से आग पर तत्काल काबू पा लिया गया। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पूरा कार्यक्रम अच्छे से संपन्न हुआ है।

एक श्रेष्ठ भारत पर आयोजित था कार्यक्रम
सीएम शिवराज सिंह मंगलवार रात को एक्सीलेंसी स्कूल में शिक्षा विभाग की ओर से ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ पर आयोजित अनुगूंज-2021 के आयोजन में शामिल होने पहुंचे थे। यहां सीएम शिवराज सिंह ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम हर साल आयोजित कराया जाएगा। कार्यक्रम में प्रत्येक प्रतिभागी बच्चों को 5-5 हजार रुपए दिए जाएंगे। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान, स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरण शमी, लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत, उपसचिव अनुभा श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password