मोती नगर में चार मंजिला इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं

नयी दिल्ली, दो जनवरी (भाषा) पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में शुक्रवार देर रात एक मोटरसाइकिल कंपनी के एक शोरूम में आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कल देर रात एक बजकर 36 मिनट पर आग की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की 25 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

उन्होंने बताया कि चार व्यक्तियों को दमकलकर्मियों ने वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षित निकाले गए व्यक्तियों में मोहम्मद शादाब (23), धीरेंद्र (21), किरण (20) और रिया (24) शामिल हैं।

एक वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि आग से शोरूम की पहली और दूसरी मंजिल काफी प्रभावित हुई हैं और भूतल के भी कुछ हिस्सों को भी क्षति पहुंची है। इमारत की तीसरी मंजिल पर नाइटक्लब और छत पर एक रेस्त्रां भी है।

उन्होंने कहा कि नाइट क्लब के पास दिल्ली अग्निशमन सेवा से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं था।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने बताया, ‘‘आग शुक्रवार की देर रात साढ़े बारह बजे के आसपास लगी। मरकज रेस्तरां के कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके।”

पुलिस ने बताया कि वे मौके पर पहुंचे और पाया कि इमारत की पहली मंजिल पर भीषण आग लगी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौथी मंजिल पर चल रहा नाइट क्लब मरकज बंद हो रहा था लेकिन कुछ लोग वहां फंस गए। उन्होंने बताया कि उन्हें करीब तीन बजे सुरक्षित बचा लिया गया और एबीजी अस्पताल ले जाया गया। बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई। इमारत की दूसरी मंजिल पर कपड़ों का कारखाना था।

उन्होंने कहा कि भादसं की धारा 188 , 285 और 269 के तहत मामला दर्ज किया गया और मरकज के लाइसेंस की वैधता की जांच की जा रही है।

भाषा शुभांशि देवेंद्र

देवेंद्र

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password