Breaking News: गोबिंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्रियों में लगी आग, 25 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

भोपाल। राजधानी के गोबिंदपुरा क्षेत्र में ट्रांसफॉर्मर बनाने वाली फैक्ट्रियों में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई। आग ने देखते ही देखते ही विकराल रूप ले लिया। फैक्ट्री में खड़े ऑयल के टैंकर और गैस के सिलेंडर से आग ने और तेजी पकड़ ली। आग की जानकारी मिलने के बाद नगर निगम की 25 से ज्यादा गाड़ियों को लंबे समय तक मशक्कत करनी पड़ी। दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

आगजनी की इस घटना में अब तक कोई जनहानि की खबर सामने नहीं आई है। वहीं ढ़ाई घंटे में दो फैक्ट्रियां जलकर खाक हो गईं। आग लगने के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में आने गोबिंदपुरा इलाके में आग लगने की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि वेस्टर्न ट्रांसफार्मर इंडस्ट्री और अवध ट्रांसफार्मर इंडस्ट्री आस-पास बनी हुई हैं। इन दोनों फैक्ट्रियों में ट्रांसफॉर्मर बनाने का काम किया जाता है।

आग के कारणों का नहीं हुआ खुलासा
मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे यहां आग लगने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आग भीषण रूप पकड़ रही थी। मामले की जानकारी तत्काल दमकल विभाग को भेजी गई। भेल क्षेत्र में खड़ी दमकल विभाग की करीब 25 गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगने के बाद यहां खड़े ऑयल टैंकर ने आग पकड़ ली। इसके बाद पास की फैक्ट्रियों तक आग फैल गई। दमकल गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक जनहानि की कोई खबर नहीं मिल पाई है। पुलिस ने बताया कि यहां लगी आग इतनी भयानक थी कि ढाई घंटों में दोनों फैक्ट्रियां जलकर खाक हो गईं। बता दें कि आग की जानकारी मिलने के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौके पर पहुंचे। दोनों ने यहां पहुंचकर आग का जायजा लिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password