FIR In Mahua Moitra At Bhopal: मां काली पर टिप्पणी को लेकर सांसद के खिलाफ भोपाल में दर्ज हुई FIR,लगाई गईं IPC की ये धाराएं

FIR In Mahua Moitra At Bhopal: मां काली पर टिप्पणी को लेकर सांसद के खिलाफ भोपाल में दर्ज हुई FIR

FIR In Mahua Moitra At Bhopal

भोपाल: मां काली पर विवादित टिप्पड़ी को लेकर एमपी की शिवराज सरकार ने सांसद महुआ मोइत्रा पर बड़ा एक्शन लिया है।बता दें TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR दर्ज की गई है।महुआ मोइत्रा पर आईपीसी की धारा 295 A के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। 295 A के अंतर्गत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा के तहत उनपर FIR दर्ज की गई है।वहीं इस मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा-“महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है,हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा”  गौरतलब हो कि,महुआ मोइत्रा ने देवी काली को लेकर की थी विवादित टिप्पणी की थी।

क्या बोली थीं महुआ
एक कार्यक्रम में बोलते हुए महुआ मोइत्रा ने एक सवाल के जवाब में कहा क‍ि यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने भगवान को कैसे देखते हैं। अगर आप भूटान और सिक्किम जाएं तो वहां पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है। वहीं, आप उत्तर प्रदेश में किसी को प्रसाद में व्हिस्की दे दो तो उसकी भावना आहत हो सकती है। मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में है। देवी काली के कई रूप हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password