भोपाल में ज्वेलर्स ने असली हीरा के नाम पर बेंच दिया नकली हीरा, कहीं आप भी तो नहीं हुए शिकार

Bhopal fake diamonds, भोपाल: अगर आप अपनी मेहनत की कमाई से बड़े शो रुम में ज्वेलरी खरीदने जा रहे हैं, तो सावधान हो जाइए। वरना सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। जी हां, ऐसा ही मामला राजधानी में सामने आया है।  भोपाल के प्रतिष्ठित पंजाब ज्वेलर्स (Punjab Jewellers) पर नकली हीरा बेचने के आरोप में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित प्रतिष्ठित ब्रांड पंजाब ज्वेलर्स के खिलाफ नकली हीरा बेचने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता सैयद तारिक के अनुसार उनके पैरों के नीचे से उस वक्त जमीन खिसक गई जब उनको पता चला की उनकी 17 लाख की डायमंड ज्वेलरी नकली है। तारिक के ने बताया कि वे 2014 में मालवीय नगर के पंजाब ज्वेलर्स से ज्वैलरी खरीदे थे। 5 साल बाद 2019 में जब तारिक दूसरे ज्वेलर्स के यहां इसको एक्सचेंज कराने पहुंचे तो उन्हें इसके नकली होने का पता चला। दुकानदार ने उन्हें बताया कि यह नकली हीरा है। विश्वास नहीं होने पर तारिक ने भोपाल और हैदराबाद की लैब में इसकी जांच कराई। जांच में ज्वैलरी के इस्तेमाल हीरे नकली पाए गए। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत दर्ज कराई। तारिक की शिकायत पर पुलिस और EOW ने पंजाब ज्वेलर्स के मालिक दर्पण आनंद और मैनेजर राजेश चोपड़ा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पंजाब ज्वेलर्स मेंमबर्स ने साधी चुप्पी

वहीं FIR दर्ज होने के बाद पंजाब ज्वेलर्स के मेंमबर्स इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि मीडिया टीम को गार्ड अंदर जाने की परमिशन भी नहीं दे रहे हैं।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस फिलहाल इस मामले में ज्वेलर्स से पूछताछ कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password