तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता के खिलाफ FIR, एट्रोसिटी एक्ट का प्रकरण दर्ज

Image source: twitter@moonstar4u

इंदौर: तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम बबीता उर्फ अभिनेत्री मुनमुन दत्ता (munmun dutta) के खिलाफ के अजाक थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। मंगलवार को दलित समाज के लोगों द्वारा अजाक थाने पर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद अभिनेत्री के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई। बताया जा रहा है कि मुनमुन दत्ता द्वारा सोशल मीडिया पर दलित समाज पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद दलित समाज ने IG से शिकायत की थी।

दलित समाज पर की टिप्पणी

दरअसल, सोशल मीडिया पर अभिनेत्री मुनमुन दत्ता का वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें एक वल्गर सोसाइटी नाम के चैनल पर एक वीडियो डाला था। जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उन्हें यूट्यूब पर आना है तथा वे अच्छा दिखना चाहती हैं। इसमें वह दलित समाज पर टिप्पणी करती दिख रही थी। इसी से नाराज समाज के लोगों ने 12 मई को इंदौर में IG से शिकायत की थी। समाज के लोगों ने अभिनेत्री के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने की मांग की थी।

बाद में मांगी माफी

वैसे इस मामला के दर्ज होने से पहले ही अभिनेत्री ने माफी मांगी थी. उन्होंने कहा था कि वह ‘हर उस व्यक्ति से माफी मांगती हैं जो गलत शब्द के इस्तेमाल की वजह ‘अनजाने में उनसे आहत’ हुए हैं. दत्ता ने दावा किया कि ‘भाषा संबंधी अड़चन के कारण’ उन्होंने गलत शब्द का इस्तेमाल किया और वाकई उन्हें उसके अर्थ की गलत जानकारी दी गयी थी।

बाद में वह हिस्सा हटाया और माफी भी मांगी मुनमुन दत्ता ने पोस्ट में लिखा, ‘यह उस वीडियो के संदर्भ में है। जिसे मैंने 10 मई को पोस्‍ट किया था, जहां मेरे द्वारा इस्‍तेमाल किए गए एक शब्‍द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही अर्थ नहीं पता था। एक बार जब मुझे इसके बारे में बताया गया, तो मैंने तुरंत ही वीडियो में से उस भाग को निकाल दिया। मेरा हर जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्‍यक्ति के लिए सम्‍मान है। समाज या राष्‍ट्र में उनके योगदान को मैं स्‍वीकार करती हूं। मैं ईमानादारी से हर एक व्‍यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं, जो शब्‍द के अनजाने में हुए उपयोग से आहत हुए हैं। मुझे उसके लिए खेद है।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password