प्राकृतिक आपदा पीड़ित परिजनों को मिलेगी 1.44 करोड़ की आर्थिक सहायता -

प्राकृतिक आपदा पीड़ित परिजनों को मिलेगी 1.44 करोड़ की आर्थिक सहायता

PIC-ANI

दुर्ग: राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं से पीड़ितों को जिला कलेक्टर के माध्यम से राजस्व परिपत्र 6-4 के तहत आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसमें प्रदेश में सूरजपुर जिले के 36 आपदा पीड़ितों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।

राजस्व परिपत्र के प्रावधानों के तहत जिले के रामानुजनगर तहसील के ग्राम पण्डरी के रामचेला, ग्राम बरहोल के बालचंद्र, गणेशपुर के कमलेश, मदनेश्वरपुर की नीता राजवाड़े, पास्ता की हिरोदिया बाई, कैलाशपुर के ओगरसाय, पण्डरी के नारेन्द्र, तिवारगुड़ी के बैजनाथ, पवनपुर के रामकुमार उमेशपुर की धनराखों, पंपापुर के रामतारा तथा ग्राम रामेश्वरम की सुनीता बाई की मौत पानी में डूबने से हुई थी। ऐसे में सरकार इनके परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। इसी तरह ग्राम जगरनाथपुर के अजय सिंह, अक्षयपुर की साहिना और पवनपुर के हिराधन की मौत आकाशीय बिजली गिरने से होने तथा ग्राम चंदनपुर के जगसाय की मौत और मिट्टी धसकने से होने पर परिजनों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

इसे भी पढ़ें-प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों को 12 लाख रूपए की आर्थिक सहायता

सूरजपुर तहसील के ग्राम कंदरई के विष्णु प्रसाद, ग्राम आमगांव की रिया पैकरा और हिमांशु एक्का तथा मृतक रंजीत कुमार की मृत्यु पानी में डूबने से होने के कारण पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसी तरह से ग्राम नयनपुर की सोनिया और ग्राम पसला के जगलाल की मृत्यु आकाशीय बिजली गिरने से होने पर मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password