FD Interest Rates : दो दिनों में 3 बैंकों ने FD पर बढ़ा दिया ब्याज, निवेशकों के लिए पैसे लगाने का शानदार मौका

FD Interest Rates: दो दिनों में 3 बैंकों ने FD पर बढ़ा दिया ब्याज, निवेशकों के लिए पैसे लगाने का शानदार मौका

नई दिल्ली। सभी बैंकों द्वारा समय-समय Fixed Deposit Interest Rate: पर अपनी पॉलिसी में बदलाव किया जाता है। आरबीआई RBI द्वारा ब्याज दरों में बदलाव के बाद एसबीआई ने अपने ग्राहकों को ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी कर खुश करने की कोशिश की गई थी। PNB, SBI, HDFC Fixed Deposit Interest Rateतो अब देश के बड़े प्राइवेट बैंकों में पीएनबी PNBऔर एचडीएफसी बैंक HDFC ने भी अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। आपको बता दें पीएनबी की दरें 17 अगस्त से लागू हो गई थीं। तो वहीं एचडीएफसी HDFC की दरें भी 18 अगस्त से लागू हो चुकी हैं। दोनों की बैंकों ने 2 करोड़ से कम की एफडी पर ये दरें लागू की हैं।

सबसे पहले एसबीआई ने दिया था ग्राहकों को तोहफा –
सबसे पहले एसबीआई ने अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए एफडी की ब्याज दरों मे इजाफा किया था। बैंक ने 2 करोड़ तक के रिटेल फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंट्रेस्ट रेट बढ़ाने का फैसला किया था। ब्याज की नई दर 13 अगस्त से लागू हो चुकी है। अब मिनिमम इंट्रेस्ट रेट 2.90 फीसदी और मैक्सिमम इंट्रेस्ट रेट 6.45 फीसदी हो गया है। बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इंट्रेस्ट रेट में 15 बेसिस प्वाइंट्स की बढ़ोतरी की गई हैं इंट्रेस्ट रेट में बढ़ोतरी का फैसला सीनियर सीटिजन को भी मिलेगा।

एचडीएफसी बैंक के एफडी रेट में हुआ इतना इजाफा –
एचडीएफसी बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में इजाफा किया गया है। एफडी की नई दरें 18 अगस्त से लागू हैं। बैंक ने बताया कि विभिन्न अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में कुल 40 बेसिस प्वाइंट्स तक का इजाफा किया गया है। आपको बता दें यदि आप भी एचडीएफसी बैंक में एफडी करना चाहते हैं तो बैंक 7 दिन से लेकर दस साल तक के लिए एफडी ऑफर करता है। जिसमें आपको 2.75 फीसदी से लेकर 6.10 फीसदी तक का ब्याज मिलता है। तो वहीं सीनियर सिटीजन होने पर बैंक द्वारा एफडी पर 0. 5 फीसदी अतिरिक्त ब्याज दिया जाता है।

पीएनबी फिक्स्ड डिपॉजिट रेट –
अगर आप पीएनबी के ग्राहक हैं तो आपको बता दें एचडीएफसी की तरह ही पंजाब नेशनल बैंक ने भी अपने 2 करोड़ रुपये से कम राशि वाली एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, नई ब्याज दरें 17 अगस्त से लागू हो चुकी हैं। बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल की अवधि के लिए एफडी ऑफर करता है। जिसमें कस्टमर्स को 3 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी तक ब्याज मिलता है। वहीं सीनियर सिटीजन को 0. 5 फीसदी एक्स्ट्रा ब्याज मिलता है।

Janmashtami Bank Holiday 2022 : कल से पूरे देश में लगातार 4 दिन बैंक बंद, चेक करें लिस्ट, नहीं होगा कामकाज

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password