एफबीआई ने देशभर में हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर किया आगाह

वाशिंगटन, 12 जनवरी (एपी) एफबीआई ने यूएस कैपिटल (संसद भवन) में पिछले सप्ताह हुई हिंसा के बाद और हिंसक रक्तपात के खतरे को भांपते हुए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के कार्यभार संभालने से कुछ दिन पहले वाशिंगटन और सभी 50 राज्यों की राजधानियों में हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर आगाह किया है।

दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों के अनुसार एफबीआई के रविवार के आंतरिक बुलेटिन में कहा गया कि इस सप्ताह एक राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन की शुरुआत हो सकती है, जो, बाइडन के 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने तक चल सकता है।

नाम उजागर ना करने की शर्त पर एक अधिकारी ने ‘एपी’ से कहा, ‘‘ 16 जनवरी से कम से कम 20 जनवरी तक 50 राज्यों की राजधानियों में हथियारबंद प्रदर्शन की साजिश है और यूएस कैपिटल में 17 जनवरी से 20 जनवरी तक।’’

एफबीआई ने पिछले सप्ताह हुए दंगों से पहले कम से कम एक बुलेटिन जारी किया था।

अन्य अधिकारी ने बताया कि 29 दिसम्बर को सांसदों को निशाना बनाने वाले सशस्त्र प्रदर्शन को लेकर आगाह किया गया था।

सेना के जनरल एवं ‘नेशनल गार्ड ब्यूरो’ के प्रमुख डेनियल होकसन ने सोमवार को पत्रकारों से कहा था कि ‘गार्ड’ ने पूरे देश में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी स्थानों पर नजर बना रखी है।

गौरतलब है कि कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने धावा बोला था और हिंसा की थी, जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

एपी निहारिका नरेश

नरेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password