छत्तीसगढ़ में 10 किमी तक कंधे पर बेटी के शव को लेकर घर पहुंचा पिता, मंत्री बोले — यह परेशान करने वाला है

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सरगुजा से एक दुखद तस्वीर सामने आई है जो लाचार सिस्टम की पोल खोल रही है। यहां पर एक पिता का अपनी मृत बेटी का शव कंधे पर पैदल ले जाता दिख रहा है जिसका वीडियो वायरल हो गया है। बताया जा रहा है कि पिता ऐसे ही तकरीबन 10 किमी तक पैदल चला। दूसरी तरफ मामला वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार की सुबह बच्ची की मौत हो गई

अधिकारियों के अनुसार जिले के लखनपुर गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार की सुबह बच्ची की मौत हो गई और गाड़ी के पहुंचने से पहले ही उसके पिता शव को ले गए। उन्होंने बताया कि अमदला गांव के रहने वाले ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी सुरेखा को सुबह तड़के लखनपुर सीएचसी लाए थे।

अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक इस बच्ची का ऑक्सीजन लेवल कम हो गया जो कि तेज बुखार से पीड़ित भी थी। स्वास्थ्य केंद्र में तैनात ग्रामीण चिकित्सा सहायक (आरएमए) डॉ विनोद भार्गव ने कहा कि आवश्यक उपचार शुरू कर दिया गया था, लेकिन बच्ची की हालत लगातार बिगड़ती गई। वहीं सुबह करीब साढ़े सात बजे बच्ची की मौत हो गई।

मंत्री ने जाहिर की नाराजगी

इस वीडियो के सामने आने के बाद अंबिकापुर में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मामले में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने वीडियो देखा। यह परेशान करने वाला था। मैंने सीएमएचओ से मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई करने को कहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password