Hathras Murder Case: बेटी के साथ छेड़छाड़ का मामला वापस न लेने पर पिता की हत्या, बेटी ने लगाई न्याय की गुहार

Father Murder

लखनऊ। (भाषा) हाथरस जिले में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत वापस ना लेने पर आरोपी ने पीड़िता (Hathras Murder case) के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी। लड़की के पिता अंबरीश शर्मा (50) ने आरोपी गौरव के खिलाफ 2008 में अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था और वह जेल भी गया था, लेकिन एक महीने बाद ही वह जमानत पर रिहा हो गया था। अंबरीश की बेटी ने प्राथमिकी में आरोप लगाया कि वह अपने पिता अंबरीश के साथ आलू के खेत में थी, जब गौरव अपने एक साथी के साथ सफेद कार में आया और अंबरीश को उसके खिलाफ मामला वापस लेने को कहने लगा। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ इससे पहले कि मेरे पिता कुछ कह पाते, उसने उन पर गोलियां चला दीं। हम उन्हें लेकर अस्पताल गये, जहां उनकी मौत हो गई।’

आरोपी के साथ पुरानी रंजिश चल रही थी

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कहा, ‘‘ यह घटना सोमवार दोपहर हाथरस के नोजरपुर गांव के सासनी क्षेत्र में हुई, जब अंबरीश शर्मा (50) की बेटियां मंदिर गई थीं। आरोपी गौरव शर्मा की पत्नी और एक रिश्तेदार भी वहां मौजूद थीं। इन महिलाओं के बीच बहस हो गयी और तभी आरोपी गौरव तथा (Hathras Murder case) लड़कियों के पिता अंबरीश भी वहां पहुंच गए।’’ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गौरव और अंबरीश के बीच भी बहस हो गयी, जिसके बाद गौरव ने अपने कुछ रिश्तेदारों को बुला लिया और फिर अंबरीश को गोली मार दी। उन्होंने बताया कि अंबरीश को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी ।

अखिलेश यादव ने कहा- रामराज्य लाने वालों के राज में बेटियां सुरक्षित नहीं

अंबरीश की बेटी की शिकायत के आधार (Hathras Murder)पर भादंवि की धारा 302 (हत्या) तथा संबंधित धाराओं के तहत गौरव शर्मा, ललित शर्मा, रहितेश शर्मा, निखिल शर्मा और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से ललित को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं और आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाने का भी निर्देश दिया है। हाथरस की इस घटना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुये आरोप लगाया कि भाजपा सरकार से हताश राज्य की महिलाओं ने अब तो सरकार इंसाफ मांगना भी छोड़ दिया है। यादव ने ट्वीट किया है, ‘‘हाथरस की बेटी’ के बाद अब हाथरस की एक और बेटी के साथ हुई छेड़खानी की शिकायत करने वाले पिता की सरेआम हत्या का दुर्दांत कांड हुआ है। भाजपा सरकार से हताश राज्य की महिलाओं ने अब तो इस सरकार इंसाफ की मांग करना भी छोड़ दिया है।

अखिलेश ने दी कड़ी प्रतिक्रिया 

बहुत हुआ महिलाओं पर अत्याचार, अबकी बार भाजपा (Hathras Murder)बाहर। सपा अध्यक्ष ने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी साझा किया है। उक्त वीडियो में दिख रही लड़की कह रही है ‘‘कृपया मुझे इंसाफ दे दो, मुझे इंसाफ चाहिये प्लीज, पहले उसने मेरे साथ छेड़खानी की और अब उसने मेरे पापा को गोली मारी है। वह हमारे गांव आये, छह सात लोग थे, मेरे पापा की किसी से दुश्मनी नहीं थी। उसका नाम गौरव शर्मा है और वह कुत्ता है।” इसबीच भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने आरोप लगाया है, ”आरोपी समाजवादी पार्टी का नेता है और वह इस समय जमानत पर बाहर है। वह पीड़िता के परिवार पर मामला वापस लेने का दबाव बना रहा था।

लंभुआ से भाजपा विधायक देवमान द्विवेदी ने इस मामले में टिवटर पर समाजवादी पार्टी को ‘अपराधवादी पार्टी’ कहा। उन्होंने कहा, ”अखिलेश जी हाथरस में बेटी को छेड़ने और उसके पिता को गोली मारने के कृत्य में आपकी समाजवादी पार्टी के नेता गौरव सोनगरा मुख्य आरोपी है और अभी तक फरार है। समाजवादी पार्टी का नाम बदलकर अपराधवादी पार्टी कर लीजिये।” गौरतलब है कि गौरव शर्मा ‘गौरव सोनगरा’ के नाम से फेसबुक पेज है और उस पर दावा किया गया है कि वह समाजवादी पार्टी का नेता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password