Kisan Andolan: भूख हड़ताल पर बैठे किसानों के समर्थन में केजरीवाल ने रखा उपवास, जावड़ेकर बोले- आप ढोंग कर रहे हैं

Farmers Protest Against Farm Laws: नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे देश के किसान अब आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं। भारत बंद के बाद अब आज भूख हड़ताल के जरिए सरकार को कड़ा संदेश दिया जा रहा है। इसी बीच सियासी घमासान भी शुरू हो गया है। दरअसल आज भूख हड़ताल पर बैठे किसानों के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उपवास रखा है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी के नेता पर हमला बोला और केजरीवाल के उपवास को ढोंग करार दिया है।

बता दें कि, रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने घोषणा की थी कि, किसानों ने सोमवार को एक दिन का उपवास रखने का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी इसका पूरा समर्थन करती है। मैं भी किसान भाइयों के साथ उपवास रखूंगा। आज फिर केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, उपवास पवित्र होता है। आप जहां हैं, वहीं किसान भाइयों के लिए उपवास कीजिए। अंत में किसानों की अवश्य जीत होगी।

 

अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आज केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) ने ट्वीट कर कहा, ये आपका पाखण्ड है। आपने पंजाब विधानसभा चुनावों में वादा किया था कि जीतने पर APMC कानून में संशोधन किया जाएगा। नवंबर 2020 में आपने दिल्ली में कृषि कानूनों को अधिसूचित भी किया और आज आप उपवास का ढोंग कर रहे हो। यह कुछ और नहीं बल्कि पाखण्ड ही है।

जिसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रकाश जावड़ेकर पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘वाह प्रकाश जावड़ेकर जी! आप काले कानून बनाकर किसानों की खेती बर्बाद करें, प्रदर्शनकारी किसानों को जेल में डालने की साज़िश करें तो आप हितैषी। केजरीवाल जी किसानों को जेल में डालने की आपकी साज़िश नाकाम करें, उनकी सेवा करें, समर्थन में उपवास करें तो पाखंडी!’

 

 

 

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password