DMDK Founder Death: एक्टर , DMDK के फाउंडर की Covid-19 से मौत .

DMDK Founder Death: फेमस एक्टर और DMDK के फाउंडर की Covid-19 से मौत, पॉजिटिव होने के बाद वेंटिलेटर पर थे

DMDK Founder Death
Share This

DMDK Founder Death: अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह कोविड पॉजिटिव थे और वेंटिलेटर पर थे।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी ने बताया कि उन्हें नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहां उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।  इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

कौन थे विजयकांत?

बता दें कि विजयकांत एक फेमस तमिल एक्टर थे।  उनको प्यार से लोग कैप्टन कहकर बुलाते थे।  साल 2006 में साउथ के इस सुपरस्टार ने राजनीति में एंट्री की। उन्होंने विधानसभा चुनाव(DMDK Founder Death) में जीत हासिल की थी।

उसके बाद साल 2011 से 2016 के बीच तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे।  पिछले कई सालों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था।  उनके खराब स्वास्थ्य की वजह से पार्टी की बागडोर उनकी पत्नी प्रेमलता संभाल रही थीं।

 PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

कोविड टेस्ट के बाद वेंटिलेटर पर थे विजयकांत

अस्पताल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘निमोनिया के लिए भर्ती होने के बाद कैप्टन विजयकांत वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे।  मेडिकल स्टाफ के तमाम प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया। ’

विजयकांत को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  उस समय, पार्टी ने कहा कि विजयकांत स्वस्थ हैं और चेकअप के बाद घर लौट आएंगे।  डीएमडीके प्रमुख को इससे पहले 20 नवंबर को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

संबंधित खबरें:

G Marimuthu Passed Away: डबिंग करने के दौरान फेमस तमिल एक्टर मारीमुथु का निधन, दुखद खबर

Actor Pandu Passes Away: तमिल फिल्‍मों के मशहूर एक्टर पांडु का निधन, साउथ फिल्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका

अस्पताल में उनका सांस संबंधी बीमारी का इलाज चल रहा था।  उनके निधन(DMDK Founder Death) की खबर सुन साउथ के कई राजनेता और अभिनेता स्तब्ध हैं।  हाल ही में खुशबू सुंदर ने भी उनके लिए शोक व्यक्त किया है।

एक्टिंग के बाद की DMDK की स्थापना और राजनीति में फहराया परचम

एक्टिंग के बाद उन्होंने डीएमडीके की स्थापना की और विरुधाचलम और ऋषिवंडियम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया।  उनका राजनीतिक करियर तब चरम पर था

जब वो 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बने।  हाल के वर्षों में, विजयकांत का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहा है, जिसके कारण उन्हें सक्रिय राजनीतिक भागीदारी से पीछे हटना पड़ा।

वे 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा(DMDK Founder Death) में विपक्ष के नेता थे।

ये भी पढ़ें: 

MP NEWS: एक धमाका हुआ और चीख-पुकार मच गई, बस में लोग तड़प रहे थे; प्रत्यक्षदर्शी ने बताई गुना हादसे की पूरी कहानी

Top Hindi News Today: गुना हादसे में 13 की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान; राम मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित होगी नई मूर्ति, कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस आज

Hindi News: आज कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस, नागपुर में रैली, कांग्रेस अध्यक्ष समेत, सोनिया, राहुल गांधी होंगे शामिल

MP Weather Update: रात के तापमान में हुआ इजाफा, जानें कैसा रहेगा आज प्रदेश का मौसम

IND vs SA 1st Test Day 2: एल्गर का शतक, साउथ अफ्रीका के 5 विकेट पर 256 रन

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password