Fake Liquor: नकली शराब बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 6200 से ज्यादा की बोतल के साथ 12 गिरफ्तार

fake liquor

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली में मंगलवार को पुलिस ने नकली शराब की बोतलों की ब्रांडेड शराब जैसी पैकिंग कर बिक्री करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया और इस संबंध में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गिरोह मुजफ्फरनगर तथा आसपास के इलाकों समेत अलीगढ़ और हरिद्वार में भी सक्रिय था।

यादव ने कहा कि आरोपियों के कारण सरकार को करोड़ों रुपये का नुकसान झेलना पड़ रहा था। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान समूह द्वारा स्थानीय पुलिस के सहयोग खतौली में छापेमारी की गई। पुलिस के अनुसार, छापेमारी में एक लाख से ज्यादा बोतल के ढक्कन और शराब के महंगे ब्रांड के रैपर, बार कोड और होलोग्राम समेत 6,281 बोतल बरामद की गई। पुलिस ने कहा कि सात बाइक और दो कार भी जब्त की गई। उन्होंने कहा कि गिरोह खतौली में भी सरकारी लाइसेंस वाली दुकानों पर नकली शराब की आपूर्ति कर रहा था।

एसएसपी ने कहा कि गिरोह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी शराब की आपूर्ति करने की योजना बना रहा था। इस बीच अधिकारियों ने बताया कि एडीजी (मेरठ जोन) राजीव सभरवाल ने आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिस दल को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। गिरोह के सरगना नरेश करनावल को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password