Fake Corona Vaccine: कोविशील्ड के नकली टीके की रिपोर्ट पर जांच प्रक्रिया शुरू-मांडविया

mansukh mandviya

अहमदाबाद। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार ने उस रिपोर्ट पर एक जांच शुरू की है जिसमें दावा किया गया था कि कोविशील्ड टीके की नकली खुराक जब्त की गयी है।

उन्होंने राजकोट में संवाददाताओं से कहा, “ऐसा दावा किया गया है कि कोविशील्ड के नकली टीके देश में बेचे जा रहे हैं। भारत सरकार इन दावों की जांच कर रही है और सत्यता पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।”

जब्त किये गए नकली टीके की रिपोर्ट में विश्व स्वास्थ्य संगठन का हवाला दिया गया था। मांडविया ने यह भी कहा कि वयस्कों के लिए तीन और टीके भारत में जल्दी ही उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, “वर्तमान में भारत में तीन टीके उपलब्ध हैं- कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पूतनिक। आने वाले दिनों में तीन और टीके आ जाएंगे जिसमें जायडस कैडिला का टीका भी शामिल है। अन्य दो जेनोवा और बायोलॉजिकल इवांस के हैं।”

महामारी की तीसरी लहर से निपटने की केंद्र सरकार की योजना पर उन्होंने कहा कि इसके लिए 23 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि हमने प्रत्येक जिले में एक करोड़ रुपये की दवाओं का बफर स्टाक और चिकित्सकीय आक्सीजन की आपूर्ति के लिए एक क्रायोजनिक टैंक की योजना बनाई है।

इसके साथ ही प्रत्येक खंड स्तर पर एक एंबुलेंस को तैनात करने की योजना है। मांडविया ने बृहस्पतिवार को राजकोट में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली और पहले दिन वीरपुर और खोदलाधाम मंदिर में दर्शन किए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password