Corona In Gwalior: कोरोना से मचा हाहाकार, ग्वालियर में पांच घंटे इंतजार करने के बाद आ रहा अंतिम संस्कार का नंबर

Madhya Pradesh Corona Update

ग्वालियर। प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। सरकार और प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद लगातार कोरोना अपना प्रचंड रूप दिखा रहा है। प्रदेश सहित पूरे देश में रोजाना लोग काल के गाल में समा रहे हैं। मप्र में भी कोरोना से हाल बेहाल हैं। अस्पताल मरीजों से पटे पड़े हैं। ज्यादातर अस्पतालों के बेड फुल हैं। वहीं मरीज ऑक्सीजन और बेड की किल्लत से जूझ रहे हैं। इतना ही नहीं श्मशान घाटों पर भी शवों की कतारें लगी हैं। ग्वालियर में पांच घंटे इंतजार करने के बाद अंतिम संस्कार कराने का नंबर आ रहा है।

यह पहली बार है जब लोगों को अंतिम संस्कार कराने के लिए इंतजार कराना पड़ा रहा है। मुक्तिधामों में शव जलाने के लिए जगह नहीं बची है। ग्वालियर में मंगलवार को 1342 नए मरीज मिले हैं। वहीं 28 लोगों ने कोरोना महामारी के कारण दम तोड़ा है। शहर के सबसे बड़े मुक्तिधाम लक्ष्मीगंज स्थित विद्युत शवदाह गृह में मंगलवार को 26 शवों का कोविड प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया। यहां शवों की कतार लगी है। यहां अंतिम संस्कार कराने आए लोगों ने बताया कि पांच घंटे इंतजार करने के बाद अंतिम संस्कार कराने का नंबर आ रहा है।

खरीदने पड़ रहे हैं लकड़ी-कंडे 
लोगों को लकड़ी-कंडे खरीदकर अंतिम संस्कार कराना पड़ रहा है। ग्वालियर में भी कोरोना से हाल बेहाल हैं। यहां रोजाना नए संक्रमित आने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। ज्यादातर अस्पतालों में बेड भी काफी व्यस्त चल रहे हैं। साथ ही मेडिकल स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आने के कारण कमी से जूझ रहा है। मेडिकल स्टाफ के कई नर्सें और डॉक्टर भी कोरोना  संक्रमित हो गए हैं। वहीं कुछ स्टाफ अभी भी मरीजों की लगातार देखभाल में जुटा है।

बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है। सीएम शिवराज सिंह भी लगातार जनता को संबोधित कर कोरोना चेन को तोड़ने की बात कर रहे हैं। मंगलवार को गृह विभाग ने भी कोरोना की चेन तोड़न के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। मंगलवार को राजधानी में कोरोना संक्रमित 1709 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, 5 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है। हालांकि 1681 मरीज कोरोना को मात देकर घर वापस भी लौटे हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना अपने प्रचंड रूप में दिखाई दे रहा है। चारों तरफ कोरोना के कहर का मंजर साफ दिख रहा है। प्रदेश के सभी जिलों से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password