Fact Check: इंदौर में 13 से 20 सितंबर तक लॉकडाउन?

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 2187 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 81 हजार 379 हो गया हैं। जिसमें 18 हजार 433 एक्टिव केस हैं। वहीं इंदौर की बात करें तो वहां 312 मरीज मिले हैं।

इंदौर में कोरोना का कहर शुरू से ही जारी है और अब भी वहां कोरोना केस रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए इंदौर प्रशासन ने दो दिन पहले ही छप्पन दुकान फिर से बंद करने का फैसला भी लिया था। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर एक और खबर फैल गई की शहर में 13 से 20 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा। जिसे लेकर आज जनसंपर्क विभाग ने इस बात की जानकारी ट्वीटर पर देते हुए लॉकडाउन की खबर को नकारा है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर कई दिनों से एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें 13 सितंबर से 20 सितंबर तक शहर में लॉकडाउन की बात लिखी गई है। इस पोस्ट को लगातार वायरल किया जा रहा है जिसे लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने इस बात का खंडन करते हुए ट्वीट किया है कि ‘इंदौर में 13 से 20 सितंबर की अवधि में लॉकडाउन लगने संबंधी सोशल मीडिया में चल रही खबरें निराधार हैं।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा ने यहां बताया कि इस संबंध में सोशल मीडिया में चल रही खबरें निराधार और असत्य हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर या राज्य के किसी भी हिस्से में कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर राज्य शासन की अनुमति के बगैर लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password