Facebook Update: होली से पहले कंपनी ने भारतीय यूजर को दिया तोहफा, अब विशेष अवतार बनाकर रिश्तेदारों को कर सकेंगे विश

FACEBOOK

नई दिल्ली। रंगों के त्यौहार होली को लेकर फेसबुक ने खास होली-थीम अवतार के स्टिकर लॉन्च किए हैं। अगर आप होली के दिन अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो इन नए स्टिकर्स के जरिए दे सकते हैं। कंपनी ने इसको लेकर कहा कि लोग होली के अवसर पर अपने परिवारों को शुभकामनाएं देते हैं ऐसे में फेसबुक ने ये खास स्टिकर लॉन्च किए हैं ताकि वे खास तरीके से अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कर सकें। कंपनी ने इस दौरान ये भी बताया कि पिछले दो सप्ताह में करीब 7 मिलियन पोस्ट और कमेंट यूजर्स ने होली से संबंधित किए हैं।

ऐसे बनाएं अवतार

अवतार बनाने के लिए सबसे पहल आपको फेसबुक ऐप के राइट साइट में जाना होगा, जहां आपको तीन बटन पर क्लिक करना होगा। यहां क्लिक करने के बाद आपको नीचे की तरफ See More का ऑप्शन दिखाई देगा। यहां क्लिक करने के बाद आपको अवतार का ऑप्शन दिखाई देगा। जब आप इसपर क्लिक करेंगे तो कई स्किन टोन नजर आएंगे। इसे सलेक्ट करने के बाद आपको नेक्स्ट बटन पर जाना होगा। जहां आप अपने हिसाब से हेयरस्टाइल, फेस शेप, कंप्लेक्शन, आखों का शेप, कलर, आईब्रो और नाक को पर्सनलाइक करके डन बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपका अवतार बनकर तैयार हो जाएगा। जिसे आप अपने मैसेज या कमेंट में इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेसबुक ने पेज से लाइक बटन को हटाया

इसके साथ ही फेसबुक ने पेज के लाइक बटन को हटा दिया है। कंपनी का कहना है कि इससे पेज के फॉलोअर्स बढ़ेंगे। जबकि पहले चाहे किसी का पेज हो फॉलो के साथ लाइक बटन मिलता थाय़ लेकिन अब नए अपडेट के बाद यूजर्स को बस फेसबुक पेज पर फॉलो का बटन दिखाई देगा, हालांकि पहले की तरह यूजर किसी भी पोस्ट पर लाइक कर सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password