Facebook New Feature: अब आप भी फेसबुक के माध्यम से कमा सकते है पैसे, जाने क्या है तरीका

नई दिल्ली।  सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने युजर्स के लिए जल्द ही कमाई का एक जरिया लेकर आ रहा है। जिसमें यूजर्स कंटेट की मदद से कमाई कर सकते है। इसका मतलब यूजर्स अब अपनी फोटो शेयर करने के साथ-साथ इनकम भी कर सकता है
लेकिन यह सुविधा केवल उन यूजर्स के लिए होगी जो शार्ट वीडियों बनाते है कंपनी ने खासतौर पर शॉर्ट फॉर्म वीडियो कंटेट पर फोकस किया है जो यूजर्स Facebook Vedios बनाते है वीडियों बनाने वाले यूजर्स को बीच में दिखाए जाने वाले विज्ञापन के जरिए कमाई करने की सुविधा मिलेगी ।

अपकमिंग फीचर की डिटेल
एक रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक का कहना है, कि शुरू में यह परिक्षण थोड़ा छोटा होगा लेकिन आगे अधिक कंटेट क्रिएटर्स इसमें जोड़े जा सकते है फेसबुक ने इसमें अपना इन-स्ट्रीम विज्ञापन पात्रता को भी अपडेट कर दिया है ताकि अधिक वीडियो निर्माता प्रोग्राम तक पँहुच सके,लाइव के लिए इन-स्ट्रीम विज्ञापन ओपन कर सके और भुकतान किए गए ऑनलाइन इवेंट का विस्तार कर सके। साथ ही अधिक देशों में प्रशंसक सदस्यता भी प्राप्त कर सके। कंपनी ने पात्रता मानदंड को भी अपडेट किया है। इससे अधिक सामग्री निर्माता इन-स्ट्रीम विज्ञापनो के साथ अपने वीडियो का मुद्रीकरण कर सकें।

कुछ नियम कानुनो को ध्यान में रखना होगा
नए अपडेट के बाद वीडियो बनाने वाले यूजर्स को पैसा कमाने की सुविधा मिलेगी। युजर्स को इसके लिए कम से कम एक मिनट तक का वीडियो बनाना होगा। जिसमें कम से कम 30 सेकेंड का एक विज्ञापन चलेगा। कमाने का मौका केवल तीन मिनट और उससे अधिक समय वाले वीडियो पर ही मिलेगा। एक मिनट वाले वीडियो से कोई कमाई नही की जा सकती है। ज्यादा विज्ञापन पाने के लिए ज्यादा व्यू होना जरूरी है एंव विज्ञापन कम से कम 6,00,000 मिनट तक देखा जाना जरुरी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password