Excise Department’s New Scheme on Alcohol : वैक्सीन के दोनों डोज लगने पर शराब खदीरी पर मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

इंदौर। मंदसौर में मदिरा Excise Department’s New Scheme on Alcohol प्रेमियों के लिए आबकारी विभाग से अच्छी खबर आई है। जिला आबकारी विभाग ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगे व्यक्ति के लिए शराब पर 10 फीसदी की छूट शुरू की है। हालांकि यह छूट केवल मंदसौर शहर के मदिरा प्रेमियों के लिए है। आबकारी अधिकारी ने बताया कि बताया गया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन में सहयोग करने तथा दोनों डोज लगने का प्रमाण प्रस्तुत करने पर देशी मदिरा दुकान सीतामऊ फाटक, भूनिया खेड़ी एवं पुराना बस स्टैंड पर 10% की छूट प्रदान की जाएगी।

गौरतलब है कि मंदसौर में लाख जतन के बाद भी लोग कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवा रहे हैं। जिला प्रशासन अब तक दूसरे डोज का 50 फीसदी लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाया है। 24 नवंबर को जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान का आयोजन किया गया है। शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के लिए प्रशासन हर तरह से लोगों को प्रेरित कर रहा है।

आबकारी विभाग ने दोनों डोज वैक्सीन लगवा चुके मदिरा प्रेमियों को 10 प्रतिशत छूट दी है। यह डिस्काउंट मंदसौर नगर की देशी मदिरा दुकान सीतामउ फाटक, भुनियाखेड़ी, पुराना बसस्टैंड के बाहर जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन के लिए लगाने वाले केम्प मे आवश्यक सहयोग करने एवं मदिरा उपभोक्ताओं को वैक्सीनेशन के प्रति आकर्षित एवं प्रोत्साहित करने के लिए प्रयोग के तौर पर लाइसेंसी द्वारा कोविड वैक्सीन के दोनों डोज का प्रमाण पत्र लाने वाले उपभोक्ताओं को मदिरा खरीदी पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा।

10% डिस्काउंट के आदेश पर मंदसौर विधायक ने ली अपत्ति

आबकारी विभाग द्वारा वैक्सीनेशन के लिए शराब दिए गए डिस्काउंट का आदेश कुछ देर में विवादों में पड़ गया है मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने ट्वीट कर आदेश पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि इस तरह का नवाचार उचित नहीं है। यह शासन का निर्णय नहीं है और ऐसे इनमें से पीने वालों का आकर्षण बढ़ेगा। विधायक के ट्वीट के बाद अब आबकारी विभाग अपने ही निकालें आदेश को लेकर विवादों में है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password