Excessive Sweating : गर्मियों में आता है बदबूदार पसीना, इन तरीकों से पाएं राहत

नई दिल्ली। गर्मी अपना असर Excessive Sweating दिखा रही है। ऐसे में कुछ लोग हैं जो पसीने homeremediesforsweating की समस्या से परेशान रहते हैं। लेकिन ये समस्या तब ​अधिक बढ़ जाती है जब ये जरूरत से ज्यादा पसीना आने से शरीर से बदबू आने लगती है। क्योंकि इसकी बदबू आपकों सबसे सामने शर्मिदा करा सकती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वे कौन से तरीके हैं जिनसे इस समस्या को कम किया जा सकता है।

फिटकरी में पानी —
अगर आप अधिक पसीना आने की समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए एक बाल्टी में ​फिटकरी पाउडर और पानी डालें। फिर उसमें पैर डाल कर रखें। कुछ देर तक डालने के बाद उसे नॉर्मल पानी से धो लें।

आर्म्स के लिए नींबू —
अगर आपके अंडर आर्म्स से पसीने की बदबू आती है तो इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प है नींबू। आप नींबू को अपने आर्म्स पीट्स पर कुछ देर तक रगड़ैं। इससे आपको फायदा मिलेगा।

साफ सफाई का रखें ध्यान —
अगर आप भी अंडर आर्म्स के पसीने से परेशान हैं तो सबसे पहले आपको सबसे पहले साफ—सफाई का ध्यान रखना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको खुजली और इचिंग की परेशानी बढ़ सकती है।

ठंडी चीजों का करें सेवन —

जानकारों और विशेषज्ञों का कहना है कि गर्मियों में गर्म चीजें आपके पसीने की समस्या को और अधिक बढ़ा देती है ऐसे में आपको ध्यान रखना होगा कि इस दौरान आपका खानपान ऐसा हो जिससे शरीर को ठंडक मिले। यानि इस दौरान आपकी ठंडी चीजों का सेवन करना चाहिए। एक्सपर्ट्स की माने तो अगर शरीर का तापमान सामान्य रहेगा तो पसीना नहीं आएगा।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password