Evil Eye Remedies : आपको भी रहता है बुरी नजर का डर, तो जरूर करें ज्योतिष के ये उपाय

नई दिल्ली। कई लोग नजर दोष को मानते हैं। जिसके चलते ऐसा कहा जाता है कि नजर दोष होने पर बनते काम बिगड़ने लगते हैं। आपको बता दें अगर आप भी इसके दोष को मानते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसके कुछ ज्योतिष उपाय। जिन्हें करके आप अपने परिवार के सदस्यों और घर को सुरक्षित कर नकारात्मक ऊर्जा से बच सकते हैं।

क्या होता है जब बुरी नजर लगती है तो —

  • ऐसा कहा जाता है कि बुरी नजर यानि नजर दोष एक ऐसी चीज है तो पत्थर को भी फोड़ देती है। अगर आप भी नजर दोष को मानते हैं तो चलिए आप भी जान लें इस बुरी नजर (Evil Eye) से बचने के उपाय।
  • मान्यता अनुसार नजर दोष एक प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा है। जो जिसके चलते आपके बनते या बने हुए काम भी अचानक बिगड़ जाते हैं। आपके कॅरिअर (Career), व्यापार(Business) में मिल रही सफलता रुक जाती है। इतना ही उसमें नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।
  • आपने देखा होगा अक्सर बच्चों के बारे में भी कहा जाता है कि बच्चा गुमसुम है, कुछ खा नहीं रहा है, लगता बुरी नजर लग गई है। इस नजर का प्रभाव ऐसा होता है हंसता-खेलता बच्चा भी अचानक रोने लगता है।

ये रहे नजर दोष से बचने ज्योतिषीय (Astrology) उपाय —

घर के मुख्य द्वार पर लटकाएं ये चीजें —

  • ऐसा कहते हैं कि अशोक के पत्तों हर शुभ काम में सबसे पहले उपयोग किए जाते हैं। अगर आप भी घर के मुख्य द्वार पर इससे बना बंदर वारा लगाते हैं तो ये आपके घर पर लगे नजर के दोष को खत्म करता है। घर के भीतर नकरात्मक ऊर्जा के प्रवेश का खतरा टल जाता है।
  • अगर आप महसूस करते हैं कि आपके घर पर बुरी नजर का साया रहता है तो घर के बाहर काले घोड़े की नाल को सरसों के तेल में डुबाकर घर के मुख्य द्वार पर टांगे। मान्यता है कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा के साथ—साथ बुरी नजर से बचा जा सकता है।
  • बुरी नजर या नजर दोष से व्यापार में आ रही रुकावटों को बचाने के लिए दुकान या व्यापारिक स्थल के चारों कोनों में चार खीलें ठोंक दें।
  • नजर दोष को दूर करने के लिए गंगा जल को पूरे घर में छिड़क दें। या फिर इसके अलावा गंधक और लोबान जलाकर उसका धुआं पूरे घर में घुमाएं। इससे बुरी और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।
  • हमारे हिन्दू धर्म में शंख को हर शुभ काम में बेहद खास माना जाता है। मान्यता है कि जिस घर में शंख होता है, उस घर में हमेशा मां लक्ष्मी का निवास बना रहता है। अगर आप भी ये महसूस कर रहे हैं कि आपके घर या घर वालों पर नजर दोष का खतरा बना रहता है तो आपको प्रतिदिन पूजा में शंख जरूर बजाना चाहिए। फिर इसके भीतर जल भरकर पूरे घर में छिड़काव करें।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

यह भी पढ़ें : “पुष्पा” में गजब की पॉपु​लरिटी बटोरने वाले लाल “चंदन” के उपाय

Lal Chandan Ke Upay : “पुष्पा” में गजब की पॉपु​लरिटी बटोरने वाले लाल “चंदन” के टोटके

 

यह भी पढ़ें: Lal Kitab remedies : जीवन में आ रही हैं परेशानी, तो जान लें लाल किताब के उपाय

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password