EPFO ने शुरू की WhatsApp helpline सर्विस, फोन पर होगा समस्याओं का समाधान, इन नंबरों पर मिलेगी मदद

नई दिल्ली: अब अगर आपको पीएफ से संबंधित कोई भी समस्या होती है तो इसके लिए ईपीएफओ ( EPFO ) ने वॉट्सऐप पर हेल्पलाइन सेवा लॉन्च की है। श्रम मंत्रालय ने मंगलवार को बयान जारी कर सुविधा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये सुविधा पहले से मौजूद शिकायतों के समाधान के प्लेटफॉर्म जैसे EPFiGMS पोर्टल, CPGRAMS और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (फेसबुक और ट्विटर) और 24×7 कॉल सेंटर से अलग है।

रिटायरमेंट फंड निकाय ईपीएफओ ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए वॉट्सऐप हेल्पलाइन सेवा लॉन्च की है। अब ईपीएफओ से संबंधित सभी समस्याओं का हल आपको वॉट्सऐप पर ही मिल जाएगा। इस सुविधा को शुरू करने का कारण है कि ईपीएफओ अपने सभी स्टेकहोल्डर्स ( stackholders) के साथ डायरेक्ट जुड़ सके। यह हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ के सभी 138 रीजनल ऑफिस में शुरू हो गई है।

अब तक व्हाट्सऐप के माध्यम से दर्ज हो चुकी 1,64,040 शिकायत

शिकायतों के जल्द से जल्द समाधान करने के लिए और व्हाट्सऐप पर पूछे गए प्रश्नों का उत्तर सुनिश्चित करने के लिए, प्रत्येक क्षेत्रीय कार्यालय में विशेषज्ञों की एक अलग टीम बनायी गई है। इस हेल्पलाइन की शुरूआत के साथ यह काफी लोकप्रिय हो चुका है। अब तक ईपीएफओ ने व्हाट्सऐप के माध्यम से 1,64,040 से ज्यादा शिकायतों और सवालों का समाधान किया है।

रीजनल ऑफिस के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर पर कर सकेंगे शिकायत दर्ज

कोई भी सब्सक्राइबर जो कि वॉट्सऐप चलाते हैं वे इस सर्विस से जुड़ी किसी तरह की पूछताछ के लिए या शिकायत दर्ज करने के लिए इस हेल्पलाइन का यूज कर सकेंगे। सभी रीजनल ऑफिस के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password