IND TOUR OF NZ 2022: अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा, सीरीज जीतने के बाद बोले सूर्यकुमार यादव

IND TOUR OF NZ 2022: अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा, सीरीज जीतने के बाद बोले सूर्यकुमार यादव

IND TOUR OF NZ 2022: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच टाई में समाप्त हुआ। भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 ओवरों में 75/4 रन बना लिए थे, लेकिन इसी बीच बारिश ने खेल रोक दिया। डकवर्थ-लुईस नियम के अनुसार मैच टाई में समाप्त हुआ और इसी के साथ सीरीज पर भारत का 1-0 से कब्जा हो गया।

वहीं दूसरे मैच में शानदार शतक लगाने सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद के प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “जिस तरह से चीजें हुई उससे वास्तव में खुश हूं, एक पूरा खेल पसंद करेंगे लेकिन मुझे खुशी है कि हमने श्रृंखला जीत ली।” साथ ही उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं और कोई बोझ नहीं उठा रहा हूं।” वहीं बताते चलें कि शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भी 32 वर्षीय भारत के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।

बता दें कि एक समय भारत 21/3 पर लड़खड़ा रहा था और वहां से सूर्यकुमार यादव और उनके कप्तान हार्दिक पांड्या ने 39 रन की साझेदारी की और दर्शकों को 4.4 ओवर में 50 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की।  सूर्यकुमार यादव ने दो पारियों में 124 रन बनाकर ‘प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़’ का पुरस्कार जीता, जिसमें माउंट माउंगानुई में दूसरे टी201 में बनाया गया शतक भी शामिल है, जिससे भारत को 1-0 की नाबाद बढ़त लेने में मदद मिली।

आपको बताते चलें कि, इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 65 रनों के बड़े अंतर से हराया। वहीं, इस मैच की बात करें तो टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 9 ओवरों में 75/4 रन बना लिए थे। बारिश के कारण आगे का खेल नहीं हो सका और मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। बता दें कि टी20 सीरीज जीत के बाद भारत का लक्ष्य शिखर धवन की अगुआई वाली वनडे सीरीज जीतना होगा। जिसकी शुरूआत 25 नवबंर को होने वाली है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password