Chambal Dakait: 60 हजार रुपए के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़

pc- twitter (@SirRobStanes)

मुरैना। प्रदेश के चंबल संभाग में आतंक का पर्याय बना गुड्डा गुर्जर और पुलिस के बीच रविवार को जमकर मुठभेड़ हुई। 60 हजार रुपए का इनामी डकैत गुड्डा मुठभेड़ से भाग निकला है। पुलिस ने गुड्डा को पकड़ने के प्रयास तेज कर दिए हैं। आरोपी किसी वारदात को अंजाम देने की नीयत से पगारा डेम के पास जंगलों में छिपा हुआ था। पुलिस को मुखबिरों द्वारा सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास किया। हालांकि गुड्डा मौके से फरार हो गया। चंबल का नामी डकैत गुड्डा के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। अकेले नूरबाद थाने में ही आधा दर्जन से ज्यादा मामले गुड्डा के खिलाफ दर्ज हैं।

इतना ही नहीं आरोपी गुड्डा के खिलाफ मप्र सहित राजस्थान में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। गुड्डा पर नूराबाद थाने में हत्या, चोरी, फायरिंग, हत्या के प्रयास, डकैती की योजना बनाने सहित अन्य संगीन अपराधों को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं। इसी तरह बानमोर थाने में हत्या व अवैध वसूली, जौरा में बंधक बनाने, डकैत अधिनियम, हत्या के प्रयास, अवैध वसूली, दिमनी थाने में हत्या, पनिहार ग्वालियर थाने में लूट व डकैती, सुमावली में अपहरण व डकैती जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं। इतना ही नहीं गुड्डा के खिलाफ राजस्थान में भी कई मामले दर्ज हैं। वह लंबे समय से फरार चल रहा है। पुलिस लगातार गुड्डा को पकड़ने के लिए योजना बना रही है। गुड्डा राजस्थान में वारदातों को अंजाम देने के बाद चंबल भाग आता है। इसी कारण राजस्थान की पुलिस भी गुड्डा को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

जंगलों में काटता है फरारी…
दरअसल गुड्डा संगीन अपराधों को अंजाम देने के बाद चंबल के जंगलों को अपना आशियाना बना लेता है। यही कारण है कि वह लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा है। ग्वालियर के भंवरपुरा, घाटीगांव, शिवपुरी के गोवर्धन, विजयपुर श्योपुर के चिलवानी, गसवानी, मुरैना के टेंटरा, नूराबाद का जंगल पहाडगढ़़ से मिला है। साथ ही पहाड़गढ़ में खुद 40 किमी से ज्यादा का जंगल आता है। गुड्डा अपराधों को अंजाम देने के बाद यहां आकर जंगलों में छिप जाता है। गुड्डा श्योपुर की तरफ अपराध करके पहाड़गढ़ और शिवपुरी की तरफ भाग जाता है और इस तरफ अपराध करके दूसरी तरफ छिप जाता है। इसी कारण गुड्डा की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। पुलिसे ने आरोपी गुड्डा की खोज तेज कर दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password