Emergency Landing: दिल्ली-वडोदरा जा रहे ‘इंडिगो’ विमान में अचानक आई गड़बड़ी, जयपुर में उतारा

Emergency Plane Landing: दिल्ली-वडोदरा जा रहे ‘इंडिगो’ विमान में अचानक आई गड़बड़ी, जयपुर में उतारा

नयी दिल्ली। Emergency Plane Landing विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ के दिल्ली-वडोदरा विमान के इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस किए जाने के बाद पायलट ने ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया। नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को हुई घटना की डीजीसीए जांच कर रहा है।

जांच के दायरे में ‘स्पाइसजेट 

विमानन कंपनी ‘स्पाइसजेट’ भी इन दिनों डीजीसीए के जांच के दायरे में है। ‘स्पाइसजेट’ के विमानों में 19 जून से तकनीकी समस्या के कम से कम आठ मामले सामने आने के बाद डीजीसीए ने छह जुलाई को उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया था। विमानन नियामक का कहना है कि वाहक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई सेवाओं का संचालन करने ‘‘विफल’’ रहा है।

इस वजह से लिया लैंडिग का फैसला

अधिकारियों ने बताया कि ‘इंडिगो’ के दिल्ली-वडोदरा विमान के पालयट ने इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस करने के बाद ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया। विमान को रात करीब साढ़े आठ बजे जयपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया। विमान कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘ दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान 6ई-859 को 14 जुलाई 2022 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया। विमान के पायलट ने ऐहतियाती तौर पर यह फैसला किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password