TWITTER: कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफा के एलन मस्क का एक्शन, सभी कर्मियों को भेजा SOS

TWITTER: कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफा के एलन मस्क का एक्शन, सभी कर्मियों को भेजा SOS

TWITTER: इस वक्त ट्विटर के भविष्य को लेकर जितनी बातें हो रही हैं, उतनी तो ब्वॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के बीच भी नहीं होती। कहने का मतलब यही कि ट्विटर में क्या हो रहा है। क्या ट्विटर नए अवतार में आएगाया फिर ट्विटर डूब जाएगा। ये सबसे बड़ी गॉशिप बन गई है क्योंकि #RIP TWITTER भी ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि अमेरिका में ट्विटर के हेडक्वार्टर की वॉल पर किसी भड़के कर्मचारी ने मस्क को जमकर ट्रोल किया। इसमें उन्हें सुप्रीम पैरासाइट, तानाशाह, नियमों को नहीं मानने वाला रईस, पैसों का कीड़ा और दो कौड़ी का रईस बताया गया। गौरतलब है कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर पर अधिग्रहण किया है तब से वह नए-नए नियम लागू कर रहे है। नए नियमों के तहत उन्होंने कई कर्मचारियों के बाहर का रास्ता भी दिखाया था।

अभी ताजा अपडेट ये है कि बड़ी संख्या में एंप्लाइज के इस्तीफे के बाद एलन मस्क ने सभी कर्मियों को SOS भेजा है, जिसमें ट्विटर के सॉफ्टवेयर कोड का काम करने वाले इंजीनियरों को मीटिंग के लिए बुलाया गया है। गुरुवार को ट्विटर के करीब 1200 कर्मियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि एलन मस्क ने अपनी सभी कर्मचारियों को मेल भेजकर कहा कि अब उन्हें 12 घंटे काम करना होगा। इसके साथ ही जो ज्यादा काम करके अच्छे रिजल्ट्स नहीं देगा उसे नौकरी से निकाल दिया जाएगा। एम्पलॉइज को भेजे एक ईमेल में मस्क ने लिखा, कर्मचारियों को एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने के लिए बहुत परिश्रमी होने की जरूरत होगी। साथ ही सफलता के लिए देर तक काम और उच्च क्षमता दिखानी होगी। ईमेल में कहा गया कि जो भी एम्पलॉइज कंपनी का हिस्सा बने रहना चाहते हैं वो ईमेल में दिए गए लिंक पर ‘हां’ में क्लिक करें। जिस किसी ने गुरुवार शाम 5 बजे तक ऐसा नहीं किया, उसे निकाले जाने का तीन महीने का नोटिस मिलेगा।

लेकिन एलन मस्क के कार्रवाई से पहले ही बीते दिन 1200 कर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया था। इस सामूहिक इस्तीफे के बाद एलन मस्क घबराए हुए हैं। इसके बाद उन्होंने एंप्लाइज की आननफानन में मीटिंग रखी है।

बता दें ट्विटर को खरीदने में एक समय मस्क काफी रुचि दिखा रहे थे, लेकिन जुलाई में मस्क ने अचानक इस सौदे को होल्ड पर कर दिया था। डील पूरी न हो पाने पर टेस्ला के सीईओ ने यह आरोप लगाते हुए कहा था कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम और नकली बॉट खातों की सही वहीं बताई और आपसी खरीद समझौते का उल्लंघन किया। जिसके बाद ट्विटर ने मस्क पर केस भी कर दिया था। लेकिन कुछ ही ,समय में लगभग 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को मस्क ने अपने नाम कर लिया। ट्विटर पर नियंत्रण होंने के बाद एलन मस्क कंपनी के कई नियमों में बदलाव कर चुके है। वहीं मस्क के रवैये से कंपनी के कर्मचारी नाराज बताए जा रहे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password