Sudeep Jain: ‘चुनाव आयोग का रवैया पक्षपातपूर्ण, TMC ने उपचुनाव आयुक्त सुदीप को हटाने की मांग की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के प्रभारी उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन (Sudeep Jain) को हटाने की आज मांग की। पार्टी ने उन पर उसके खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रस्त होने और संघीय ढांचे के मानकों को तोड़ने का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता सौगत रॉय ने कहा कि पार्टी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जैन को हटाने की मांग की है, क्योंकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनका उसके(तृणमूल कांग्रेस के) प्रति पूर्वाग्रह रखने का ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ रहा है।

चुनाव आयोग का रवैया पक्षपातपूर्ण

रॉय ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘पिछले संसदीय चुनावों के दौरान सुदीप जैन (Sudeep Jain) ने कई कदम उठाए थे, जो न केवल चुनाव आयोग के मानकों के खिलाफ थे, बल्कि संघीय ढांचे के भी खिलाफ थे। हमें उनपर भरोसा नहीं है।’’ रॉय ने कहा, ‘‘हमें (तृणमूल कांग्रेस को) आशंका है कि इसबार भी वह ऐसे कदम उठाएंगे जिससे प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से भाजपा को फायदा होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिये उन्हें पश्चिम बंगाल में चुनाव के प्रभारी के पद से हटाया जाए। हमने पहले ही चुनाव आयोग को पत्र लिखा है, जहां अपनी मांग रखी है।’’

राज्य में इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (Sudeep Jain)और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिये 27 मार्च से शुरू होकर आठ चरणों में चुनाव होंगे। मतगणना दो मई को होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password