जम्मू कश्मीर में कीचड़ और मलबा गिरने की घटना में आठ लोगों को बचाया गया -

जम्मू कश्मीर में कीचड़ और मलबा गिरने की घटना में आठ लोगों को बचाया गया

बनिहाल / जम्मू, छह जनवरी (भाषा) जम्मू कश्मीर के जम्मू – श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे पंथियाल के निकट पहाड़ी से कीचड़ और मलबा गिरने के कारण उसकी चपेट में वाहनों के आ जाने से आठ लोग फंस गये थे जिन्हें वहां से निकाल लिया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी ।

प्रदेश में भारी हिमपात एवं तेज बारिश के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग को रविवार को यातायात के लिये बंद कर दिया गया था । बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन की घटना हुयी थी ।

अधिकारियों ने बताया कि तेज बारिश के बीच दो कारों में सवार होकर जम्मू की ओर जा रहे आठ लोग रामबन जिले के पंथियाल के निकट कीचड और मलबा गिरने की घटना में मंगलवार की शाम फंस गये । सभी आठ लोग राजस्थान के रहने वाले हैं ।

उन्होंने बताया कि घटना में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गये । उन्होंने बताया कि कश्मीर जाने के दौरान ये लोग कुछ दिनों से रास्ते में फंस गये थे और जम्मू वापस लौट रहे थे ।

इस बीच मौसम में सुधार के साथ ही राजमार्ग को सुचारू करने के लिये मशीनों को लगाया गया है, जहां नशरी एवं रामसु के बीच एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भूस्खलन की घटना हुयी है।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर का प्रवेश द्वार कही जाने वाली जवाहर सुरंग के पास पांच फुट से अधिक बर्फ जमी है । सीमा सड़क संगठन ने रास्ते से बर्फ को हटाने का काम तेज कर दिया है।

छह हजार से अधिक वाहन राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर फंस गये हैं । इनमें से अधिकतर आवश्यक वस्तुओं को लेकर घाटी की तरफ जाने वाले ट्रक हैं।

इस बीच यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि आज शाम तक राजमार्ग को साफ कर दिया जायेगा ।

भाषा रंजन रंजन नरेश

नरेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password