Eid ul-Adha 2021: रविवार को दिखा चांद, इस मनाया जाएगा ईद उल अजहा,कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

Eid ul-Adha 2021: रविवार को दिखा चांद, इस मनाया जाएगा ईद उल अजहा,कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

भोपाल। रविवार को चांद दिखने के बाद शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने ईद की तारीख का ऐलान कर दिया है। ईद 21 जुलाई को मनाई जाएगी। वहीं इस बार ईद का यह पर्व कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाएगा। बता दें कि रविवार को प्रदेशभर में चांद देखने की रस्म पूरी की गई। वहीं इस रस्म के बाद शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी द्वारा ईद की तारीख का ऐलान किया गया।

फिर बढ़ी बाजारों की रौनक

ईद के समय बाजारों में एक बार फिर से रौनक देखने को मिल रही है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगे लॉकडाउन में बाजार बंद थे जिस कारण व्यापारियों को काफी नुकसान पहुंचा था। वहीं अब एक बार फिर से ईद की तैयारियों में बाजारों में रौनक बढ़ गई है। व्यापारियों द्वारा  इस बार अच्छी खरीदारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

ईद के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा। वहीं ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष काजी सैयद अनस अली नदवी ने त्योहार के दौरान लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान लोग त्योहार को अच्छे से नहीं मना पाए थे। इस बार हालत ठीक होने से लोग ईद के त्योहर को जोश के साथ मना सकेंगे। लेकिन लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password