बैंक धोखाधड़ी के मामले में छापे के बाद ईडी ने सोने व हीरे के जेवरात जब्त किए

नयी दिल्ली, 31 दिसंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के मामले में तमिलनाडु स्थित एक कंपनी के प्रवर्तकों के यहां छापेमारी की जिसमें चार करोड़ रुपये से ज्यादा के सोने और हीरे के जेवरात जब्त किए।

एजेंसी ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह छापेमारी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई है। उसने बताया कि तिरुचिराप्पल्ली स्थित सेथर लिमिटिड के अध्यक्ष के सुब्बाराज, प्रबंधक निदेशक के पोथीराज और और एनएसके बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटिड के निदेशक एनएसके कालइराज के यहां तलाशी ली गई है।

ईडी ने बताया कि सुब्बाराज के आवास से 1.77 करोड़ रुपये मूल्य के सोने व हीरे के जेवर तथा कई संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं जबकि अन्य परिसरों से संपत्ति के दस्तावेज, अवांछित दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य भी जब्त किए गए हैं।

उसने बताया कि छह लॉकरों से सुब्बाराज से संबंधित 2.3 करोड़ रुपये के सोने व हीरे के गहने और के पोथीराज से संबंधित 35 लाख रुपये के जेवर जब्त किए गए हैं।

जब्त की गई संपत्ति की कुल कीमत 4.43 करोड़ रुपये है।

सेथर लिमिटिड और अन्य के खिलाफ सीबीआई द्वारा 2018 में दर्ज की गई प्राथमिकी पर ईडी का मामला आधारित है। उन्होंने 1340 करोड़ रुपये की ऋण सुविधा हासिल की और फिर इंडियन बैंक तथा अन्य के साथ धोखाधड़ी की।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password