ED On Pankaj Mishra: 18 स्थानों पर छापेमारी 5.32 करोड़ रुपये नकद बरामद

ED On Pankaj Mishra: 18 स्थानों पर छापेमारी 5.32 करोड़ रुपये नकद बरामद, जानें कितना छुपाया खजाना

रांची। ED On Pankaj Mishra प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के राजनीतिक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Punkaj Mishra) तथा उनसे संबद्ध लोगों के खिलाफ धनशोधन की जांच के सिलसिले में झारखंड में करीब 18 स्थानों पर छापेमारी की और 5.32 करोड़ रुपये नकद बरामद किए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने शुक्रवार को साहिबगंज जिले और इसके शहरों बरहेट तथा राजमहल में छापेमारी की। यह जांच राज्य में टोल प्लाजा का ठेका देने में कथित अनियमितता से जुड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति के परिसरों से 5.32 करोड़ रुपये की नकदी तथा कई स्थानों से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर तलाशी अब भी चल रही है।

धनशोधन का यह मामला राज्य पुलिस की एक प्राथमिकी से सामने आया और ईडी झारखंड में अवैध कोयला खदान संचालकों तथा टोल प्लाजा के ठेके देने में शामिल लोगों के बीच संबंधों की पड़ताल कर रही है। संघीय एजेंसी ने मई में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल, उनके कारोबारी पति तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन की जांच के तौर पर उनके आवास पर भी छापे मारे थे।

ईडी द्वारा आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार किए जाने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उनके पास झारखंड के खनन सचिव का प्रभार था। एजेंसी ने इस सप्ताह रांची में एक विशेष पीएमएलए अदालत में सिंघल तथा अन्य के खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password