ईस्ट बंगाल और ओडिशा की नजरें सत्र की पहली जीत पर -

ईस्ट बंगाल और ओडिशा की नजरें सत्र की पहली जीत पर

वास्को, दो जनवरी (भाषा) एससी ईस्ट बंगाल और ओडिशा एफसी की टीमें इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के सातवें सत्र में रविवार को यहां के तिलक मैदान स्टेडियम में जब एक-दूसरे से भिड़ेगी तो दोनों का लक्ष्य सत्र की पहली जीत हासिल करने पर होगा।

टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में सिर्फ यही दोनों टीमें अब तक जीत का स्वाद चखने में नाकाम रही है।

ईस्ट बंगाल और ओडिशा तालिका में सबसे नीचे क्रमश: 10वें और 11वें स्थान पर है। दोनों टीमें अपने प्रदर्शन में निरंतरता को लेकर संघर्ष कर रही है। दोनों ने इस सत्र में एक समान पांच-पांच गोल ही किए हैं। ईस्ट बंगाल ने अब तक 13 गोल खाएं हैं तो ओडिशा ने 11 गोल खाएं हैं ।।

ईस्ट बंगाल की स्थिति हालांकि ओडिशा से थोड़ी बेहतर है जिसने पिछले चार मैचों में तीन मैच ड्रॉ खेले हैं और उसने अपने पांचों गोल पिछले तीन मैचों में किये है।

ईस्ट बंगाल के कोच रॉबी फॉलर का मानना है कि दोनों ही टीमें संघर्ष कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी तरह ही शायद वे भी मुश्किल समय से गुजर रहे है। वे कई बार अच्छा खेले और कई बार लड़खड़ाए तथा अलग-अलग क्षेत्रों में गोल खाएं। हम भी शायद उनके जैसे ही हैं, इसलिए यह एक अच्छा मैच होगा’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने लीग में कई बार देखा है, कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। दोनों टीमें तीन अंक प्राप्त कर सकती है। मुझे पता है कि ओडिशा भी यही चाहता है लेकिन जो कोई भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा, वह निश्चित रूप से जीतेगा। ”

फॉलर चाहेंगे कि उनकी टीम दूसरे हाफ में खुद को मजबूत करें क्योंकि ईस्ट बंगाल ने इस सीजन में दूसरे हाफ में अब तक 10 गोल खाएं हैं।

ओडिशा के कोच बॉक्सटर को इस मैच से निरंतरता हासिल करने उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी टीम में बहुत सारी समानताएं देखता हूं। हमारे पास एक बहुत युवा टीम है जिसे मैदान पर समय की जरूरत है। उनके पास एक बहुत नयी टीम है जिसे मैदान पर समय की जरूरत है। उनके मैच करीबी रहे हैं। वे अपने खेल में निरंतरता लाना चाहेंगे और हम भी।”

भाषा आनन्द मोना

मोना

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password