Earthquake in Karnataka: कलबुर्गी में तीन दिन में चार बार आया भूकंप, आपदा प्रबंधन दल सतर्क

Earthquake news

बेंगलुरु। कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मंगलवार को सुबह भूकंप आया जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.5 मापी गई। इससे जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।अधिकारियों ने यह जानकारी दी।एक अक्टूबर से अब तक बीदर और कलबुर्गी के पास उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में छह बार भूकंप आया है। इसमें से एक और पांच अक्टूबर को दो बार बसवकल्याण में और नौ,11 तथा 12 अक्टूबर को कुल चार बार कलबुर्गी में भूकंप आया।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केन्द्र के अनुसार सोमवार को सुबह कलबुर्गी के गड़ीकेश्वर गांव के निकट तीन तीव्रता का और रात नौ बज कर 55 मिनट पर उसी स्थान पर चार तीव्रता का भूकंप आया। मंगलवार को सुबह चिंचोली के कुपनूर गांव में भूकंप आया जिसका केन्द्र कुपनूर से 1.6 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में था। पुलिस ने बताया कि लगातार आ रहे भूकंप के कारण भयभीत लोगों ने गड़ीकेश्वर और कुपनूर में घरों के बाहर खुले में रात बिताई।

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त मनोज राजन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि उन्होंने लगातार आ रहे भूकंप के कारणों को समझने के लिए भूवैज्ञानिकों की बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में आपदा प्रबंधन दलों को सतर्क किया गया है। उन्हें यह भी बताया गया है कि अधिक तीव्रता वाला भूकंप आने की स्थिति में क्या करना चाहिए और क्या नहीं ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password