Ears Shape and luck : कान की बनावट खोलेगी जिंदगी के राज, क्या होने वाला है कल

नई दिल्ली। हर कोई अपने Ears Shape and luck भविष्य को लेकर चिंतित रहता है। साथ ही तरह—तरह के जतन करके ग्रहों नक्षत्रों की चाल समझकर अपना भविष्य खंगालने की कोशिश करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं हाथों की लकीरों के सा​थ—साथ आपके शरीर के अंगों की बनावट भी आपके व्यक्तित्व को दर्शाती है। इन्हीं में से एक है कान। जी हां आप अपने कानों की बनावट देखकर भी आने वाले समय का अंदाजा लगा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।

अलग—अलग बनावट की होती है संरचना —
हर शख्स की कान की बनावट अलग होती है। किसी के कान बड़े तो किसी के छोटे होते हैं। किसी के कानों पर अधिक बाल तो किसी के कान मोटे होते हैं। कानों की बनावट के आधार पर व्यक्तित्व व स्वभाव तय होता है। कान देखकर व्यक्ति के भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं पंडित सनत कुमार खम्परिया से इसके बारे में।

  • लंबे कान वाले –

जिन लोगों के कान सामान्य से लंबे होते हैं। वे दीर्घायु होते हैं। इतना ही नहीं इनके पास पैसे की भी कोई कमी नहीं होती। ये लोग आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं।

  • लंबे और पतले कान –

जिन लोगों के कान लंबे और पतले होते हैं, ऐसे लोग स्वभाव के बहुत अच्छे होते हैं. इन लोगों की समाज में बहुत इज्जत होती है और इन लोगों को सम्मान भी खूब मिलता है.

  • कान पर अधिक बाल –

कान पर अधिक बाल होने का मतलब है कि वह व्यक्ति अधिक मेहनती है। पर उसके द्वारा किए जा रहे परिश्रम के अनुरूप फल नहीं मिल रहा है। अगर आपके कान की बनावट भी ऐसी है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आपको सफलता पाने के लिए जीवन में काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है।

  • छोटे कान –

जिस व्यक्ति के कान कुछ ज्यादा ही छोटे होते हैं वे अपने जीवन में सब कुछ अपनी मेहनत के बल पर ही हासिल करते हैं। ऐसे लोग के जीवन में सभी सराहना करते हैं। अपने बल पर प्रसिद्धि पाने में इनका नाम दुनिया में रोशन होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password